मधुबनी, जेएनएन। रहिका थाना क्षेत्र की सतलखा पंचायत के मानीदास टोल में रविवार रात दो पक्षों में विवाद हो गया। इसमें एक वृद्ध महिला की हत्या कर दी गई। महिला के पुत्र ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें तीन लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। साथ की घटना की जांच शुरू कर दी है।

पथराव भी किया

बताया जा रहा है कि रविवार रात नौ बजे गांव के कुछ लोग दीप जला रहे थे। पड़ोस के एक घर में लाइट जलने पर इसे बंद करने का आग्रह किया गया। इस समय घर के लोग खाना खा रहे थे। कहा गया कि भोजन के बाद लाइट बंद कर दी जाएगी। इस बीच किसी ने उस घर में एक पत्थर फेंक दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।

गला दबाकर हत्या

गाली-गलौच के बाद मामला हाथापाई तक पहुंच गया। इस बीच घर के बाहर बैठी कला देवी (70) इसकी चपेट में आ गई। आवेश में आकर लोगों ने गला दबाकर कला देवी की हत्या कर दी। घटना के बाद उसे पीएचसी लाया गया। यहां उसकी मौत होने की पुष्टि की गई। इस मामले में महिला के पुत्र सुरेन्द्र मंडल ने मलील समेत तीन लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सहयोग करने की अपील

स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले इस तरह की घटना नहीं समाज में नहीं हुई थी। मुखिया जय प्रकाश चौधरी ने घटना को दुखद बताया है। उन्होंने ग्रामीणों से प्रशासन को घटना की वास्तविकता का पता लगाने में सहयोग करने की अपील की। साथ ही शांति बनाए रखने का आग्रह किया। थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि महिला के पुत्र के आवेदन पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है।

मधुबनी एसपी डॉ. सत्य प्रकाश ने कहा कि आपसी विवाद में घटना हुई है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।  

Edited By: Ajit Kumar