Move to Jagran APP

विद्युत तार टूटकर गिरा, पश्चिम बंगाल निवासी युवक की मौत, महिला झुलसी Muzaffarpur News

घटना के बाद जर्जर तार बदलने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ की नारेबाजी। किराए के मकान में पांच-छह युवकों के साथ रहकर नेटवर्किंग का काम करता था पंकज।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 10:48 PM (IST)
विद्युत तार टूटकर गिरा, पश्चिम बंगाल निवासी युवक की मौत, महिला झुलसी Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सदर थाना क्षेत्र के श्रमजीवी नगर मोहल्ले में रविवार की एलटी तार टूटने से एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद जर्जर तार बदलने को लेकर स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में पुलिस ने समझा-बूझाकर मामले को शांत कराया। फोन नहीं उठाने पर लाइन बंद कराने के लिए काफी संख्या में मोहल्ले के लोग भगवानपुर पावर सब स्टेशन पहुंच गए। वहां भी लोगों ने हंगामा किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एकेएमसीएच भेज दिया है। मृतक की पहचान पंकज कुमार (25)के रूप में हुई है। वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।

loksabha election banner

 थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार झा ने बताया कि मृत युवक नेटवर्किंग का काम करता था। श्रमजीवी नगर में पांच-छह युवाओं के साथ किराए के मकान में रहता था। पंकज किसी काम से चौक की तरफ गया था। लौटते वक्त प्रभात तारा अस्पताल रोड में अचानक जर्जर एलटी तार टूटकर युवक के शरीर पर गिर गया। सड़क पर पानी जमा होने की वजह से वह हाई करंट की चपेट में आ गया। हादसे की जानकारी मिलने के बाद उसके सहयोगी रात में एसकेएमसीएच पहुंचे। उसके बाद परिजन को सूचना दी गई। उसने बताया कि एक साल से सभी लोग यहां रह रहे हैं।

मुशहरी में हाईटेंशन बिजली तार टूटने से महिला झुलसी

वहीं, मुशहरी प्रखंड के नरौली सेन वार्ड एक में रविवार सुबह 11 केवीए बिजली तार टूटने से मो. मुस्लिम की गाय मर गई। वहीं मो. शकूर की पत्नी अमीना खातून करंट लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उनका इलाज ब्रह्मपुरा स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

 स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां तार टूटने की यह तीसरी घटना है। इससे लोगों में भारी आक्रोश है। मो. मुस्लिम का कहना है कि घर से सट कर तार गया हुआ। ये लोग पोल शिफ्टिंग की मांग पर अड़े हुए हैं।

जानकारी मिलने पर विद्युत विभाग के कनीय अभियंता विशाल कुमार, लाइनमैन के साथ पहुंचे। लोगों ने क्षेत्र में बार-बार तार टूटने की शिकायत की। मरी गाय के मुआवजे और जख्मी महिला के इलाज में आने वाले खर्च मांगने को लेकर हंगामा भी किया गया।

 वहीं विद्युत अधिकारी से पोल शिफ्ट करने तथा इलाज कराने का भरोसा दिलाया। लेकिन शाम तक कोई कार्रवाई नहीं होने से तीन गांव, नरौनी, डूमरी व बुधनगरा की बिजली रविवार की सुबह से ही बाधित है। इसको लेकर लोगों ने विभाग के अधिकारियों के प्रति भारी आक्रोश जताया है। पंसस मो. अली और पंसस मो. महमूद आलम ने मुसहरी विद्युत कार्यालय में तालाबंदी की घोषणा की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.