Move to Jagran APP

Independence Day Muzaffarpur Weather Forecast : झंडोत्तोलन के समय खुशगवार रहेगा मौसम, आसमान साफ रहने की संभावना

Independence Day Muzaffarpur Weather Forecast इस बार मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह के समय आसमान साफ रहेगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 05:39 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 07:13 AM (IST)
Independence Day Muzaffarpur Weather Forecast : झंडोत्तोलन के समय खुशगवार रहेगा मौसम, आसमान साफ रहने की संभावना
Independence Day Muzaffarpur Weather Forecast : झंडोत्तोलन के समय खुशगवार रहेगा मौसम, आसमान साफ रहने की संभावना

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Independence Day Muzaffarpur Weather Forecast : यूं तो इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह का कोरोना का साया है। संक्रमण की वजह से इस समारोह को औपचारिक कर दिया गया है। लेकिन, मौसम की ओर से इस समारोह के समय किस प्रकार के व्यवधान की अाशंका नहीं है। डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के मौसम वैज्ञानिक डॉ अब्दुल सत्तार के अनुसार 15 अगस्त की सुबह मौसम साफ रहेगा। बारिश की संभावना नहीं है। सुबह में तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। कुल मिलाकर मौसम की ओर से इस समारोह को हरी झंडी है।

loksabha election banner

 हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि बारिश से मुक्ति मिल गई है। उत्तर बिहार में अगले दो-तीन दिनों तक वर्षा की संभावना है। लेकिन कहीं-कही हल्की वर्षा हो सकती है। अगले 19 अगस्त तक के लिए मौसम पूर्वानुमान में कहा है कि पूर्वानुमानित अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने का अनुमान है। अभी दो-तीन दिनों तक वर्षा की संभावना कम है। 18 अगस्त के बाद वर्षा में वृद्धि हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। पूर्वानुमानित अवधि में पुरवा हवा चलने की संभावना है। औसतन 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 75 से 85 प्रतिशत तथा दोपहर में 55 से 65 प्रतिशत रहने की संभावना है। शुक्रवार का अधिकतम तापमानः 33.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 1.2 डिग्री अधिक है। जबकि न्यूनतम तापमानः 22.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 3.1 डिग्री कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.