Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020: उत्तर ब‍िहार में कोरोना से सुरक्षा के बीच मतदान, बूथों पर लगी वोटरों की कतार

Bihar vidhan sabha chunav 2020 तिरहुत व मिथिलांचल की 32 सीटों पर डाले जा रहे वोट 457 प्रत्याशी हैं मैदान में। मुजफ्फरपुर मोतिहारी मधुबनी के कई बूथों पर ईवीएम में खराबी के चलते देर से शुरू हुआ मतदान।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 11:02 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 12:24 PM (IST)
Bihar Chunav 2020: उत्तर ब‍िहार में कोरोना से सुरक्षा के बीच मतदान, बूथों पर लगी वोटरों की कतार
मधुबनी : मधुबनी विधानसभा में भौआरा बूथ संख्या 78 पर हो रहा मतदान

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। दूसरे चरण के मतदान में तिरहुत व मिथिलांचल की 32 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह से ही मतदाताओं की कतार बूथों पर पहुंच गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव के लिए सैनिटाइजर, ग्लव्स और मास्क की व्यवस्था है। शारीरिक दूरी के पालन का भी ख्याल रखा जा रहा, लेकिन बहुत सी जगहों पर इसका मानक टूट रहा है। कई जगहों पर ईवीएम में खराबी के चलते काफी देर से मतदान शुरू हुआ। समस्तीपुर की हसनपुर सीट से चुनाव लड़ रहे लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप क्षेत्र में रहे। यहां भी मतदान हो रहा है। उन्होंने महिलाओं से घर से बाहर निकलकर मतदान की अपील की। मुजफ्फरपुर के पहले एक घंटे मे तीन फीसद मतदान हुआ। 

loksabha election banner

कई बूथों की ईवीएम में गड़बड़ी

मुजफ्फरपुर में कई जगहों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत सामने आई। मीनापुर में सबसे अधिक ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत है। सभी जगह ईवीएम बदली गईं। मीनापुर में ही बूथ संख्या 263 पर मतदान कर्मी की तबीयत बिगडऩे से मतदान कुछ देर रुका रहा। मधुबनी के झंझारपुर विधानसभा क्षेत्र में कनकपुरा में बूथ संख्या 120 और कन्हौली में बूथ संख्या 84 पर ईवीएम में गड़बड़ी से मतदान में विलंब हुआ।

 मोतिहारी में पिपरा विधानसभा के दो बूथों पर ईवीएम में आई तकनीकी खराबी के कारण मतदान दो घंटे तक बाधित रहा। खराब ईवीएम बदलने में कर्मी लगे रहे। तुकरौलिया में क्यूआरटी टीम ने मतदान केंद्र संख्या 240 पर पहुंचकर तकनीकी खराबी को दुरुस्त किया। यहां सवा घंटा विलंब से मतदान शुरू हुआ। समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर विधानसभा क्षेत्र के चार बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी सामने आई।  पश्चिम चंपारण की तीन सीटों पर कुल 38 प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां कुछ केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी समस्या मॉक पोल के दौरान आई। उसे ठीक कर मतदान आरंभ किया गया।

Bihar Election 2020: बूथों पर महिला वोटरों का जलवा, 9 बजे तक 8.05% वोटिंग, यहां देखें पल-पल का अपडेट

मतदान के बाद सेल्फी

कई जगहों पर लोकतंत्र के इस पर्व को लोगों ने उल्लास के साथ मनाया। मतदान के बाद परिवार संग सेल्फी ली। खासतौर से युवक व युवतियों में इसे लेकर ज्यादा क्रेज देखा गया। 

इन जगहों पर डाले जा रहे वोट 

पश्चिम चंपारण में बेतिया, नौतन, चनपटिया, पूर्वी चंपारण में केसरिया, कल्याणपुर, गोविंदगंज, पिपरा, मधुबन व हरसिद्धि (सुरक्षित), मधुबनी में मधुबनी, राजनगर (सुरक्षित), फुलपरास, झंझारपुर, दरभंगा में कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर, दरभंगा ग्रामीण, मुजफ्फरपुर में साहेबगंज, पारू, मीनापुर, कांटी, बरुराज, सीतामढ़ी में सीतामढ़ी, रुन्नीसैदपुर, बेलसंड, समस्तीपुर में उजियारपुर, मोहिउद्दीननगर, विभूतिपुर, रोसड़ा (सुरक्षित), हसनपुर और शिवहर में शिवहर की एकमात्र सीट पर मतदान हो रहा है। इन सीटों पर कुल 457 प्रत्याशी मैदान में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.