Move to Jagran APP

लालच व धमकी से नहीं झुके ग्रामीण, पकड़ी शराब की बड़ी खेप, क्षेत्र में तनाव

शराब के धंधेबाजों व ग्रामीणों में भिड़ंत। मारपीट व हाथापाई भी। पिकअप पर लदी 102 कार्टन शराब पुलिस के हवाले। तीन गाडिय़ां जब्त।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 10:13 AM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 10:13 AM (IST)
लालच व धमकी से नहीं झुके ग्रामीण, पकड़ी शराब की बड़ी खेप, क्षेत्र में तनाव

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के घोसौत झोझा टोला में गुरुवार की रात ग्रामीणों ने दिलेरी दिखाते हुए शराब की बड़ी खेप को पकड़ लिया। इस दौरान शराब के धंधेबाजों व ग्रामीणों के बीच हाथापाई व मारपीट भी हुई। इसमें एक ग्रामीण को चोटें आईं। उग्र ग्रामीणों ने गाडिय़ों के टायर की हवा निकाल दी व लाठी-डंडे से प्रहार कर शीशा तोड़ डाला। ग्रामीणों ने रात में एक पिकअप व एक वैगन-आर को कब्जे में लेकर पुलिस के हवाले कर दिया। इस पिकअप पर से 120 कार्टन शराब बरामद हुई।

loksabha election banner

   ग्रामीणों का दावा था कि लगभग इतने ही शराब के कार्टन को धंधेबाज ठिकाने लगा चुके थे। शुक्रवार को बलुआ बाजार से एक संदिग्ध बोलेरो को पुलिस ने बरामद किया है। ग्रामीणों का दावा है कि यह भी शराब के धंधेबाजों की है। रात में चकमा देकर इसे भगा ले जाया गया था। पुलिस ने इस मामले में पांच नामजद व दस अज्ञात पर केस दर्ज किया है।

   इसमें घोसौत के ललित कुंवर, सुजीत कुंवर, संजीत कुंवर, दिलीप कुंवर व टेंगरारी के अरविंद कुमार शामिल हैं। अरविंद पर पहले भी शराब के धंधे का मामला दर्ज है। एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि ग्रामीणों की बहादुरी का नमूना सामने आया है। लोगों ने शराब की बड़ी खेप पकड़ कर पुलिस के हवाले की है। ग्रामीणों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

यह हुई घटना

गुरुवार की रात ललित कुंवर की प्लाई फैक्ट्री परिसर में खड़ी कई गाडिय़ों से शराब के कार्टन उतारे जा रहे थे। इसकी खटखट की आवाज पास ही पोखर में पानी भर रहे कुछ लोगों को सुनाई थी। जब वे लोग वहां पहुंचे तो वैगन-आर व एक बोलेरो भगा ले जाया गया। ग्रामीणों ने वहां शराब से लदी एक पिकअप को घेर लिया। शराब के धंधेबाजों ने पहले तो ग्रामीणों को लालच दिया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो मारपीट एवं हाथापाई की।

   ग्रामीणों के उग्र तेवर को देखकर धंधेबाज वहां से भाग निकले। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व मुखिया संघ को अध्यक्ष नीलम कुशवाहा को दी। पूर्व विधायक जनकधारी प्रसाद कुशवाहा ने दावा किया है कि शराब लदी गाडिय़ों की संख्या करीब आठ थी।

ग्रामीणों को मिल रही धमकी, तनाव

शराब के धंधेबाजों ने ग्रामीणों को धमकी दी है। उससे उलझने वाले व शराब पकडऩे के बदले गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। इससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। ग्रामीणों ने इस संबंध में सिवाईपट्टी थाना में आवेदन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.