Move to Jagran APP

शहर में सात स्थानों पर बनेगा वेंडिंग जोन

शहर की सड़क ों को फुटपाथी दुकानदारों से मुक्त करने के लिए सात स्थानों पर वेंडिंग जोन का निर्माण होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 10:28 AM (IST)
शहर में सात स्थानों पर बनेगा वेंडिंग जोन
शहर में सात स्थानों पर बनेगा वेंडिंग जोन

मुजफ्फरपुर । शहर की सड़क ों को फुटपाथी दुकानदारों से मुक्त करने के लिए सात स्थानों पर वेंडिंग जोन का निर्माण होगा। सबसे पहले लक्ष्मी चौक -बैरिया रोड के उत्तरी भाग में वेंडिंग जोन के निर्माण की डीपीआर तैयार की जाएगी। जिला स्कूल रोड, अखाड़ाघाट रोड में देना बैंक के सामने, संजय सिनेमा रोड, आरडीएस कॉलेज रैन बसेरा के दक्षिणी भाग, राणी सती मंदिर के पास व रामेश्वर सिंह कॉलेज के पास वेंडिंग जोन के निर्माण को जमीन की नापी कर प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। वेंडिंग जोन का निर्माण कर फुटपाथी दुकानों को वहां स्थापित किया जाएगा। इस आशय का फैसला शुक्रवार को नगर निगम कार्यालय सभागार में नगर आयुक्त संजय दुबे की अध्यक्षता में हुई वेंडिंग जोन कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक में नगर आयुक्त के अलावा टाउन डीएसपी मुकुल कुमार रंजन, सिविल सर्जन डॉ. शिवचंद्र भगत, नार्थ बिहार चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष मोतीलाल छापड़िया एनयूएलएम की प्रतिनिधि रूबी कुमारी आदि शामिल रही। बैठक में चिह्नित स्थानों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। वेंडर जोन में मछली मंडी के साथ फल एवं सब्जी मंडी को व्यवस्थित किया जाएगा। लक्ष्मी चौक के पास

loksabha election banner

शेड का निर्माण कराया जाएगा। शहर के विकास की दिशा तय करने के लिए नगर निगम बोर्ड की बैठक आज होगी। पिछली बैठक में हंगामा को देखते हुए इस बार सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था होगी। बैठक में चर्चा के लिए महापौर सुरेश कुमार ने दर्जनभर प्रस्ताव रखे। उन्होंने सभी सदस्यों को बैठक के दौरान संयम बरतने को कहा है, ताकि किसी प्रकार का विवाद न हो। वहीं, इस दौरान किसी प्रकार की घटना न घटने का नगर आयुक्त संजय दुबे ने महापौर से लिखित आश्वासन मांगा था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इन्कार कर दिया था। महापौर ने कहा कि अधिकारी सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देकर उनको संतुष्ट करें। उन्होंने कहा कि बैठक में संयमित तरीके से बहस होनी चाहिए। इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा :

- मुख्यमंत्री सात निश्चय के साथ विकास की अन्य योजनाओं पर

- निगम क्षेत्र के अंतर्गत मुख्य पथ व गली में खुले नाले पर स्लैब निर्माण पर

- लक्ष्मी चौक मैरिन ड्राइव रोड के टूटे हुए भाग की मरम्मत एवं एलईडी लाइट लगाने पर विचार

- शहरी क्षेत्र में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों, विद्यालयों व जन वितरण प्रणाली की दुकानों की संचालन व्यवस्था पर विचार

- कबीर अंत्येष्टि योजना को लेकर आ रही समस्याओं पर विचार

- लंबित सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर विचार

- सदर अस्पताल के माध्यम से नालियों में मच्छर निरोधक दवा एवं फॉगिंग पर विचार

- निगम के पुरुष वार्ड पार्षदों को लैपटॉप मुहैया कराने पर विचार

- वार्ड 20 के पार्षद संजय केजरीवाल द्वारा सूतापंट्टी मेन रोड का नाम महाराजा अग्रसेन मार्ग करने के प्रस्ताव पर विचार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.