Move to Jagran APP

बिहार: योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस की सरकार में बढ़े आतंकवाद, नक्सलवाद व अलगाववाद

यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ रविवार को बिहार के चुनावी दौरे पर थे। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी बिहार में भाषण देते हैं तो इमरान खान को पाकिस्तान में पसीना छूटता है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 02:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 10:37 PM (IST)
बिहार: योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस की सरकार में बढ़े आतंकवाद, नक्सलवाद व अलगाववाद
बिहार: योगी आदित्यनाथ ने कहा- कांग्रेस की सरकार में बढ़े आतंकवाद, नक्सलवाद व अलगाववाद

सारण/ पूर्वी चंपारण/ दरभंगा, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को बिहार के चुनावी दौरे पर थे। उन्‍होंने पूर्वी चंपारण, दरभंगा व सारण में अपनी चुनावी सभाओं को संबोधित किया तथा एनडीए के उम्‍मीदवारों को जिताने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि मोदी जी को एक बार फिर पीएम बनने दीजिए, पूरे भारत से आतंकवाद, नक्सलवाद व अलगाववाद समाप्त हो जाएगा। उन्‍होंने कांग्रेस पर भी जमकर भड़ास निकाली। 

loksabha election banner


सारण के बनियापुर में बोले योगी

सारण के बनियापुर प्रखंड के कोलुहा हाई स्कूल के मैदान में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आतंकवाद पर पीएम मोदी के द्वारा नकेल कसने का परिणाम है कि विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने सकुशल वापस लौटाया। उन्‍होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जो कार्रवाई की गई, उसकी सराहना पूरे देश में हो रही है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में पाकिस्तानी सैनिक भारतीय सैनिकों का सिर काटकर लेकर चले जाते थे, लेकिन कांग्रेस सरकार कुछ नहीं करती थी। अब परिस्थिति बिल्कुल बदल चुकी है


विदेशों में बढ़ी है भारत की साख

उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार में विदेशों में भारत की साख काफी बढ़ी है। आतंकवाद के खिलाफ हो रहे कार्रवाई पर सभी देश भारत का साथ दे रहा है। कांग्रेस की सरकार लोकतंत्र का गला घोंटने वाली थी, लेकिन वर्तमान सरकार लोकतंत्र की रक्षा करते हुए सारे कार्यों का निष्पादन कर रही है। उन्‍होंने सारण से एनडीए प्रत्‍याशी राजीव प्रताप रुडी को जिताने की अपील की। कहा, एनडीए को जिता कर नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाएं।  

सुगौली व ढाका में हुईं सभाएं
वहीं सुगौली व ढाका में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद कांग्रेस की सरकार में बढ़ा। याद करिए कांग्रेस नेतृत्व की सरकार थी। 2004 से 2014 के बीच कई बार मुझे यह सुनने को मिला था कि बिहार में भी नक्सलवादियों के द्वारा कांग्रेस के कुशासन के समय ट्रेन को हाईजेक कर लिया जाता था। पूरे देश के अंदर आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद सिर चढ़कर बोलता था। 270 जिले इससे प्रभावित थे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी जी ने जिस दृढ़ इच्छा शक्ति से काम किया, उससे यह संख्या पांच से छह जिलों तक सीमित रह गई है। उन्‍होंने कहा कि विश्वास करिए मोदी जी को एक बार फिर पीएम बनने दीजिए पूरे भारत से आतंकवाद, नक्सलवाद अलगाववाद समाप्त हो जाएगा। योगी पश्चिमी चंपारण लोकसभा के सुगौली में एनडीए प्रत्याशी डॉ. संजय जायसवाल व शिवहर लोकसभा के ढाका में एनडीए प्रत्‍याशी रमा देवी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस सरकार पर आतंकवाद को फोड़ा ठीकरा
उन्होंने कहा- आपने सुना होगा, देखा होगा। कांग्रेस की सरकारें थीं। पाकिस्तान हमारे सैनिकों का सिर काटकर लेकर चला जाता था। सरकार मौन बनी रहती थी। आज हमारा विंग कमांडर पाकिस्तान में गिरा और 24 घंटे के अंदर पाकिस्तान ने विंग कमांडर को सुरक्षित पहुंचाया। पुलवामा की घटना आपने देखी होगी। सुनी होगी। हमारे पीएम ने कहा- हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। 72 घंटे के अंदर सभी आतंकी मार दिए गए। पुलवामा में हमारे 40 जवान शहीद हुए। अब तक 44 आतंकवादी मार दिए गए। पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर हमारे बहादुर जवानों ने सभी आतंकी कैंपों को नष्ट कर दिया। ये कार्य पहले भी हो सकता था, पर कांग्रेस नेतृत्व की सरकार में दम नहीं था। हिम्मत नहीं थी। आज पीएम मोदी बिहार में भी भाषण करते हैं तो पीएम इमरान खान को पाकिस्तान में पसीना छूटता है।

दरभंगा के कमतौल में भी हुई सभा
मधुबनी लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत दरभंगा के कमतौल में भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित किया। उन्‍होंने एनडीए प्रत्‍याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार को जमकर कोसा। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र  मोदी को दोबारा पीएम बनाएं। इसके बाद कोई बाहरी देश आंख नहीं दिखा पाएगा।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.