Move to Jagran APP

स्थिति ठीक हुई तो अगले महीने से शुरू हो सकती विवि की परीक्षाएं

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक और पीजी की लंबित परीक्षाएं अगले महीने शुरू हो सकती हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 01:22 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 01:22 AM (IST)
स्थिति ठीक हुई तो अगले महीने से शुरू हो सकती विवि की परीक्षाएं
स्थिति ठीक हुई तो अगले महीने से शुरू हो सकती विवि की परीक्षाएं

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक और पीजी की लंबित परीक्षाएं अगले महीने शुरू हो सकती हैं। कोरोना के मामले नियंत्रित हो गए तो परीक्षा का आयोजन संभव होगा। इसको लेकर विवि की ओर से तैयारी हो रही है। स्नातक प्रथम वर्ष में सत्र 2020-23 और सत्र 2021-24 के विद्यार्थी एक साथ आ गए हैं। सत्र को समय पर समाप्त करना विवि के लिए चुनौती भरा होगा। ऐसे में अगले महीने से परीक्षाएं शुरू कराने को लेकर तैयारी शुरू की गई है। इसके लिए इसी महीने के अंत तक फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वोकेशनल कोर्स, ला, बीएड, स्नातक द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं इसके बाद आयोजित होंगी। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि परीक्षाओं का शिड्यूल तैयार किया जा रहा है, लेकिन कोरोना के कारण इसमें बाधा आ रही है। पीजी चौथे सेमेस्टर के विद्यार्थी चितित :

loksabha election banner

पीजी सत्र 2018-20 के विद्यार्थी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा नहीं होने के कारण चितित हैं। नामांकन के चार वर्ष बीत गए पर अबतक चौथे सेमेस्टर की परीक्षा नहीं ली गई। इस परीक्षा के लिए फार्म भरा जा चुका है। पिछले वर्ष पीजी में नामांकित विद्यार्थियों की अबतक एक ही सेमेस्टर की परीक्षा हुई है, जबकि अबतक उनकी दो सेमेस्टर की परीक्षाएं हो जानी चाहिए थीं। विद्यार्थियों ने कहा कि छह महीने का सेमेस्टर है और इसे पूरा करे में एक साल बीत जा रहा। यह विवि की अव्यवस्थित कार्यशैली के कारण हो रहा है। इसपर पदाधिकारियों ने कहा कि विवि आगे की परीक्षाएं एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार ही संचालित करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.