Move to Jagran APP

बेतिया में वैक्सीन ऑन डिमांड के तहत अब तक तीन हजार से ज्यादों लोगों को लगाया गया टीका

पश्चिम चंपारण के विभिन्न संगठनों राजनीतिक दलो की ओर से की जा रही है पहल 50 का समूह तैयार तो टीका एक्सप्रेस टीम संबंधित स्थल पर जाकर लगाएगी टीका कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 09:15 PM (IST)
बेतिया में वैक्सीन ऑन डिमांड के तहत अब तक तीन हजार से ज्यादों लोगों को लगाया गया टीका
टीकाकरण केंद्र पर मौजूद एएनएम व मंच के कार्यकर्ता। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। जिला प्रशासन की ओर से 18 जून से शुरू किए गए वैकसीन ऑन डिमांड की नई पहल के अन्तर्गत तीन चार दिनों में अब तक 3 हजार लोगों को टीका लगाया जा सका है। इस अभियान के तहत निर्धारित स्थल पर ही टीका लगाने की सुविधा प्रदान की जाती है। जरूरत सिर्फ इतनी है कि कम से कम 50 लोग उस स्थन पर टीका लेने वाले हों। 18 प्लस एवं 25 से उपर के सभी लोगों को टीका दिलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत 200 टीका लेने वाले समूह को गोल्ड, 100 से ज्यादा को सिल्वर एवं 50 से ज्यादा को ब्रांज टीम का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जा रहा है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने इस अभियान में लगे चिकित्सकों एवं कर्मियों की सराहना की है। साथ ही जिन संगठनों, समूहों, समितियों द्वारा डिमांड कर लोगों को लगवाया गया है, उनकी भी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि विभिन्न संगठनों की ओर टीका लेने वालों की जिनती संख्या बताई जा रही है, उससे ज्यादा संख्या में वहां टीका लेने वाले लोग पहुंच रहे हैं।

सभी के द्वारा यह कहा जा रहा है कि वैक्सीन ऑन द स्पाट पहल जिला प्रशासन की अनूठी पहल है। इस तरह के कार्यक्रम से ज्यादा से ज्यादा टीका ले पाएंगे तथा हमारा जिला कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो जाएगा। उन्होंने सभी पात्र लोगों को अनिवार्य रूप से टीका लगवाने की अपील की है। विभिन्न संगठन व समिति 50 की संख्या में यदि एक जगह टीका लेने वाले हो जाएं, तो मोबाइल संख्या 9470003201, 9430823201, 9473191874 तथा ह्वाट््अप नंबर 9771492066 पर मैसेज देकर यह सुविधा प्राप्त किया जा सकता है।

एमजेके कॉलेज में कॉलेज कर्मियों व छात्रों के लिए कैंपस में लगा वैक्सीनेशन कैंप

प्रशासन द्वारा कॉलेज के कर्मियो, प्रध्यापकों व छात्रों के लिए कॉलेज के परिसर में ही वैक्सीनेशन कैंप लगा दिया है। एमजेके कॉलेज में शुक्रवार से इसकी शुरूआत हो गई। कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में उत्साह दिखा तथा सुबह 10 बजे से ही लोग वैक्सीन के लिए आने लगे थे। वैक्सीनेशन कार्यक्रम शाम चार बजे तक चला। सुबह से ही कॉलेज के कर्मियों व छात्रों के अभिभावकों द्वारा कॉलेज में जाकर वैक्सीन को लगवाया गया। इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य भी कॉलेज कैंपस में मौजूद रहे। कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुरेंद्र केसरी ने बताया कि शाम तक 130 लोगों को वैक्सीन का डोज दिया जा चुका था। इस दौरान कॉलेज के एनएसीसी के कैंडेट््स और एनएसएस के वोलेंटियर भी यहां मौजूद थे। शनिवार को भी कॉलेज में वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। वैक्सीनेश के दौरान सामााजिक दूरी के नियमों का पालन किया गया है। मौके पर गणित विभागाध्यक्ष डॉ. पी. के चक्रवर्ती , एन.एस.एस पदाधिकारी डॉ अनुराधा पाठक, एनसीसी पदाधिकारी डॉ एच रहमान खान , डॉ अविनाश कुमार, डॉ उपेंद्र कुमार, डॉ जगमोहन कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.