Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत, तीन घायल Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर के गायघाट में अज्ञात ट्रक ने खाद लेकर घर लौट रहे युवक को कुचला। सकरा में नीलगाय से टकराकर बाइक सवार की मौत।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 08:50 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 08:50 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत, तीन घायल Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। प्रखंड क्षेत्रों में अलग-अलग मार्ग पर दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत हो गई। वहीं, दो बच्चों समेत तीन लोग घायल हो गए। गायघाट में अज्ञात ट्रक ने युवक को कुचल दिया। वहीं, सकरा में नीलगाय से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई। उधर, पारू में बकरी चरा रहे दो बच्चों को कार ने टक्कर मार दी। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम भी किया।

loksabha election banner

सियारी पुल के पास अज्ञात ट्रक ने युवक को कुचला

बेनीबाद ओपी क्षेत्र के सियारी पुल के पास एनएच 57 पर अज्ञात ट्रक ने युवक को कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक दरभंगा की ओर से आ रहा था और दुर्घटना के बाद चालक वाहन समेत फरार हो गया। मुआवजे की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी। 

गायघाट थाना क्षेत्र के पिरौंछा निवासी स्व. लालबाबू सिंह के पुत्र अनरजीत कुमार (20) गायघाट से खाद लेकर घर आ रहे थे। इसी बीच खेत देखने जाने के क्रम में सड़क पार करते समय अज्ञात ट्रक ने कुचल दिया। इससे मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटनास्थल पर ओपीध्यक्ष राम विनय कुमार ने पहुंच कर लोगों को शांत कराया।

 वहीं, बीडीओ अनिल कुमार, सीओ पवन कुमार ने आपदा प्रबंधन से चार लाख रुपये का चेक मृतक के दादा राम जीवन सिंह को दिया। इसके बाद लोग सड़क से हटे। मौके पर पहुंचे पूर्व सांसद सह जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने मृतक के आश्रित को 20 हजार रुपये की सहायता दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जाम से दरभंगा-मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क के दोनों तरफ गाडिय़ों की लंबी कतारें लग गईं। करीब डेढ़ घंटे बाद यातायात सुचारु रूप से शुरू हो सका। 

घर का बुझ गया चिराग

तीन बहनों में अकेला भाई अनरजीत था। 12 वर्ष पूर्व पिता लालबाबू सिंह की बीमारी से मौत हो गई थी। वही गृहस्थी संभाल रहे थे। इसी वर्ष शादी की बातचीत भी चल रही थी। उसकी मौत की खबर मिलते ही तीनों बहन, मां व बुजुर्ग दादा का रो-रोकर बुरा हाल था। वहीं गांव में भी माहौल गमगीन हो गया। मां ललिता देवी व दादा रामजीवन सिंह को सभी सांत्वना देते रहे। 

अचानक नीलगाय का झुंड आने से टकराई बाइक, एक की मौत 

सरैया: बेरुआ मध्य विद्यालय के पास अचानक सड़क पर नीलगाय का झुंड आ गया। इससे उधर से गुजर रहे बाइक सवार दो युवक जख्मी हो गए। नरगी जगदीश निवासी दिलीप कुमार महतो (32) और बृज बिहारी पासवान मंगलवार शाम बाइक से हरदी हरपुर से वापस घर लौट रहे थे। बेरुआ मध्य विद्यालय के पास अचानक नीलगाय का झुंड सड़क पार करने लगा। इससे बाइक नीलगाय से टकरा गई और दोनों सवार जख्मी हो गए।

 दोनों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पटना ले जाने क्रम में बुधवार रात रास्ते में दिलीप ने दम तोड़ दिया। शव लेकर परिजन घर पहुंचे। परिवर्तनकारी जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने पांच लाख मुआवजे की मांग सीओ से की।

 गुरुवार सुबह सीओ कौशल किशोर द्विवेदी व जैतपुर ओपी प्रभारी शशिभूषण कुमार ने परिजन को समझाते हुए शव के पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग द्वारा पांच लाख मुआवजे की राशि आश्रित को दिलाने का आश्वासन दिया। मुखिया लक्ष्मी देवी ने कबीर अंत्येष्टि मद से तीन हजार रुपये परिजन को दिए। मृतका की पत्नी बिंदु देवी के आवेदन पर एफआइआर दर्ज कर जैतपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बकरी चरा रहे दो बच्चों को कार ने मारी टक्कर, जख्मी

देवरिया थाना क्षेत्र के देवरिया-एकम्मा मुख्य मार्ग पर रामचंद्रपुर कॉलेज के पास अनियंत्रित कार पुलिया की रेलिंग तोड़ते हुए बकरी चरा रहे दो बच्चों को टक्कर मार दी। इसमें बुढ़ानपुर गांव के मो. निजाम का पुत्र मो.मासूम (6) और मो.असलम की पुत्री रकीबा खातून (7) घायल हो गई। मौके पर दारोगा सुनिल कुमार ने पहुंचकर जांच की।

 वहीं जख्मी बच्ची का मुजफ्फरपुर और बच्चे का देवरिया के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। चालक कार छोड़कर फरार हो गया। हालांकि घटना को लेकर देर शाम तक किसी ने थाने में शिकायत नहीं की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एकम्मा की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार पुलिया की रेलिंग तोड़ते हुए दोनों को टक्कर मार दी। ग्रामीणों ने बताया कि रकीबा खातून की स्थिति गंभीर है। थानाध्यक्ष संजय स्वरूप ने बताया कि आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.