दरभंगा, जासं। ट्रेन के लेट होने से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। मंगलवार को सुबह 6:30 दरभंगा जंक्शन से नई दिल्ली के लिए खुली गाड़ी संख्या 02569 दरभंगा नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस में ढाई तक लेट हो गई। ट्रेन दरभंगा जंक्शन से खुलने के बाद निर्धारित समय 6:45 बजे लहेरियासराय स्टेशन पहुंची। लहेरियासराय से निर्धारित समय पर ट्रेन खुली जहां लहेरियासराय और थलवारा स्टेशन के बीच लगभग पावर कट की समस्या उत्पन्न हो गई और ढाई घंटे तक ट्रेन रूकी रही।

पूरी ट्रेन में बिजली कटने से अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। घंटों तक ट्रेन एक जगह पर खड़ी रही।  इस दौरान बच्चे व बुजुर्ग यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। सभी तेज धूप में बिलबिला रहे थे। पसीने से तरबतर यात्री जानने की कोशिश कर रहे थे कि आखिर अचानक ट्रेन की एसी व पंखे क्यों बंद हो गए। लेकिन यात्रियों को यही बताया जा रहा था कि तकनीकी कारण से ऐसा हुआ है। समस्या का निदान किया जा रहा है। जनरल बोगी से लेकर ऐसी बोगी के यात्री चिलचिलाती गर्मी में परेशान रहे। लहेरियासराय स्टेशन मास्टर ने बताया कि लहेरियासराय स्टेशन से निर्धारित समय खुली है। कुछ दूरी तय करने के बाद लहेरिया मसराय और थलवारा स्टेशन के बीच तकनीकी कारणों से 2 घंटे 20 मिनट तक ट्रेन रुकी रह। तकनीकी समस्या को दूर करने के बाद ट्रेनों का परिचालन दुरुस्त कर लिया गया।

रेल पुलिस ने दलस‍िंहसराय रेलवे स्टेशन से एक उपद्रवी छात्र को किया गिरफ्तार, जेल

दलस‍िंहसराय । दलस‍िंहसराय रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ योजना के विरोध में 16 जून को अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन को चार घंटों तक रोक कर रेल चक्काजाम करने एवं ट्रेन के पेंट्रीकार में तोडफ़ोड़ की घटना को लेकर रेल पुलिस ने कई उपद्रवी छात्रों को वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान करते हुए पकड़ कर रही है। इसी क्रम में रेलव पुलिस ने मंगलवार को दलङ्क्षसहसराय रेलवे स्टेशन पर आये एक उपद्रवी छात्र को पकड़ लिया। छात्र की पहचान दलस‍िंहसराय थाना क्षेत्र के पांड़ निवासी पवन राय के पुत्र आलोक कुमार (24) के रूप में हुई है। एसआई राम सूरत कुमार ने बताया कि 16 जून को अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर सैकड़ों उपद्रवी छात्रों ने दलस‍िंहसराय रेलवे स्टेशन पर अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन को रोक कर चार घंटों तक चक्काजाम एवं पेंट्रीकाकर का शीसा तोडऩे, पानी का बॉक्स एवं अन्य सामान लूटने सहित पुलिस की गाड़ी का शीसा तोडऩे की घटना को अंजाम दिया था। बताते चलें कि इससे पूर्व रेल पुलिस ने 4 छात्रों को गिरफ्तार करते हुए जेल चुकी है।अन्य युवकों की पहचान वीडियो फुटेज से करते हुए पुलिस धरपकड़ कर रही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh