मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Top Muzaffarpur News of 14 December 2019। शाम चार बजे तक की मुजफ्फरपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

सीतामढ़ी में तेज रफ्तार ट्रक ने कार में मारी टक्कर, तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी Sitamarhi News

जिले के रुनीसैदपुर थाना क्षेत्र के गैघट गांव के समीप शनिवार की सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्‍कर मार दी। इसमें कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया है। वहीं, इस दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए है। उन्‍हें इलाज के लिए ले जाया गया है। 

बम धमाके से दहला नेपाल का धनुषा जिला, एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत तीन की मौत

 नेपाल के धनुषा जिले में एक बम धमाके में एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। कई लोग जख्मी भी हुए हैं। दक्षिणी नेपाल के धनुषा जिले में शुक्रवार देर रात हुए धमाके में मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी व दो नागरिक शामिल हैं। नेपाल के धनुषा जिले के क्षिलेश्वरनाथ नगरपालिका वार्ड नंबर-5  महेंद्रनगर बाजार में शुक्रवार रात 12 बजे ये विस्फोट हुआ। धनुषा जिले के एसपी शेखर खनाल ने कहा कि पुलिस निरीक्षक अमीर दहल की इलाज के दौरान धरान स्थित विपी कोइराला विज्ञान प्रतिष्ठान में शनिवार सुबह आठ बजे मौत हो गई।

अंत्योदय एक्सप्रेस पर लोगों ने निकाला पैसेंजर ट्रेन लेट होने का आक्रोश, पथराव में चालक घायल WestChamparan News

गाड़ियों की लेतलतीफी का खामियाजा शनिवार को अंत्योदय एक्सप्रेस के चालक को भुगतना पड़ा। भैरोगंज रेलवे स्टेशन पर गुस्साए यात्रियों ने अंत्योदय एक्सप्रेस में तोड़फोड़ की। जिससे चालक घायल हो गया। आक्रोशित चालक बीच लाइन में गाड़ी खड़ी कर चालकों की सुरक्षा व अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ा है।

एसकेएमसीएच में कॉर्निया ट्रांसप्लांट शीघ्र, तीन डॉक्टरों की टीम को किया गया प्रशिक्षित Muzaffarpur News

दृष्टि बाधित मरीजों के लिए एसकेएमसीएच में जल्द ही अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आइ बैंक खुलने जा रहा है। अब यहां संपर्क कर नेत्रदान संबंधी प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। यहां आइ ट्रांसप्लांट की व्यवस्था भी होगी।

बारिश के बावजूद कम नहीं हुआ मुजफ्फरपुर का प्रदूषण स्तर, प्रदूषित शहरों में देश में दूसरा स्थान Muzaffarpur News

शुक्रवार को बारिश के बावजूद वायु प्रदूषण में राजधानी पटना की स्थिति देश में पहले नंबर पर रही। जबकि मुजफ्फरपुर दूसरे स्थान पर है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा शुक्रवार को देश के 102 शहरों की जारी वायु गुणवत्ता सूचकांक में पटना और मुजफ्फरपुर का पीएम 2.5 का स्तर 300 माइक्रोग्राम से ऊपर रिकॉर्ड किया गया। पटना में पीएम 2.5 स्तर 351 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर रिकॉर्ड किया गया। गुरुवार को यह आंकड़ा 402 था। शुक्रवार को बारिश के बाद वायु गुणवत्ता थोड़ी सुधरी। मुजफ्फरपुर में पीएम 2.5 का स्तर 328 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर रहा। देश के 23 शहरों में हवा की गुणवत्ता खराब पाई गई। सबसे खराब हवा पटना और मुजफ्फरपुर की रही। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस