Move to Jagran APP

वैक्सीन नहीं रहने पर हंगामा, आज नहीं होगा टीकाकरण

टीकाकरण को लेकर शनिवार को सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में हंगामा हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 02:20 AM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 02:20 AM (IST)
वैक्सीन नहीं रहने पर हंगामा, आज नहीं होगा टीकाकरण
वैक्सीन नहीं रहने पर हंगामा, आज नहीं होगा टीकाकरण

मुजफ्फरपुर : टीकाकरण को लेकर शनिवार को सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में हंगामा हुआ। इस बीच वैक्सीन नहीं आने से रविवार को किसी भी जगह पर वैक्सीन नहीं दी जाएगी। सदर अस्पताल में सुबह से ही ओपीडी के बरामदे से लेकर सदर अस्पताल के मुख्यद्वार से बाहर सड़क तक महिलाओं की भीड़ उमड़ी। पर्ची कटाने को लेकर हंगामा होने लगा। सकरा के रामपुकार ने कहा कि गाव में वैक्सीन नहीं मिल रही हैं। वैक्सीन के बिना कंपनी ने आने पर रोक लगा दिया है।

loksabha election banner

एसकेएमसीएच में भी दूर दराज के गाव से आये लाभाíथयों ने वैक्सीन में देरी होने पर जमकर हंगामा किया। एसकेएमसीएच मे वैक्सीन लेने आए रमेश कुमार ने कहा कि सुबह 10 बजे से लाइन में लगे हैं लेकिन अभी तक टीका नहीं मिल पाया है।

सुबह से जहां वैक्सीन वहां टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग ने पूरे जिले में शनिवार को 75 केंद्रों पर 13570 लोगो को वैक्सीन दी गई। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. अजय कुमार पाण्डे ने बताया कि रविवार को किसी भी केंद्र पर टीका कारण अभियान नहीं चलाया जाएगा।उन्होंने कहा कि वैक्सीन मिलने के बाद सोमवार को सभी प्रखंडो में एक एक हजार लोगों को वैक्सीन देने की रणनीति बनाई गई है। उसके बाद टीकाकरण किया जाएगा।

टीकाकरण के दौरान हंगामा, स्वास्थ्यकर्मी फरार

पारू प्रखंड की विशुनपुर सरैया पंचायत के बुढ़ानपुर गाव स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र पर शनिवार को आयोजित वैक्सीनेशन शिविर मे बाहरी लोगों को वैक्सीन देने का विरोध करते हुए कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। भय के कारण स्वास्थ्य कर्मी दो सौ लोगों की बजाए महज 19 लोगों को टीका देकर भागने को मजबूर हो गए। राजद नेता सत्यनारायण प्रसाद यादव ने हंगामे का विरोध करते हुए बताया कि जो लोग गाव के ही लोगों को वैक्सीनेशन करने का दबाव बना रहे थे, वे शायद भूल गए थे कि यह योजना गाव के लिए ही नहीं, बल्कि हर भारतीय के लिए है। उन्होंने आमलोगों से मिलजुल कर टीका लेने का आग्रह किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.