Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में नए कृषि कानूनों के विरोध में आज होगा चक्का जाम

इंटर परीक्षा का रखेंगे ख्याल दोपहर एक से तीन के बीच जाम। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के समर्थन में वाम दल। 58वें दिन धरना देकर जताया विरोध जारी रहेगा आगे आंदोलन। एसयूसीआइ ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता आंदोलन जारी रहेगा।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 09:32 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 09:32 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में नए कृषि कानूनों के विरोध में आज होगा चक्का जाम
जिले में जगह-जगह पर चक्का जाम किया जाएगा। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति, मुजफ्फरपुर के घटक किसान संगठनों ने अमर शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल पर धरना दिया। नए कृषि कानून जब तक वापस नहीं लिए जाते आंदोलन जारी रहेगा। मोदी सरकार को किसान की नहीं कॉरपोरेट जगत की चिंता है। इसलिए इसका विरोध चल रहा है। धरना को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय खेत मजदूर संगठन के राज्य सचिव लालबाबू महतो ने कहा कि छह फरवरी को चक्का जाम किया जाएगा। एसयूसीआइ के जिला सचिव अर्जुन कुमार ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता आंदोलन जारी रहेगा। इंटर की परीक्षा को देखते हुए दोपहर एक बजे से तीन बजे के बीच जिले में जगह-जगह पर चक्का जाम किया जाएगा। 

loksabha election banner

हमलावरों को अविलंब गिरफ्तार करे प्रशासन

धरना में किसान नेताओं ने कहा कि 26 जनवरी को मुजफ्फरपुर में ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल रैली से लौट रहे किसान संगठन के कार्यकर्ताओं पर दिघरा में जानलेवा हमला करने वाले असामाजिक तत्वों की अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्रशासन हमलावरों को अविलंब गिरफ्तार करे। इनकी गिरफ्तारी नहीं होने पर नौ फरवरी को जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। किसान संगठनों के आह्वान पर शनिवार को देशव्यापी चक्काजाम आंदोलन को मुजफ्फरपुर में प्रखंड से लेकर शहर तक सफल बनाया जाएगा। आंदोलनकारियों ने कहा कि किसान आंदोलन पूरे देशभर में फैल चुका है। किसान आंदोलन में शिरकत कर रहे हैं। धरना में आशुतोष कुमार, काशीनाथ सहनी, अविनाश साईं, मजदूर नेता मो.इदरीश आदि थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Cabinet Expansion 2021: मुजफ्फरपुर से राजपूत चेहरे को नीतीश मंत्र‍िमंडल में म‍िल सकती जगह

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: बहू को सरेआम बेज्जत करने से रोका तो बाप ने बेटे के सीने में उतार दिया खंजर

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में पांच बच्चों की मां को बंध्याकरण के बाद भी हो गई संतान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.