मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले के सकरा थाना क्षेत्र के पिलखी इलाके के अजय झा उर्फ बबुआ डॉन उर्फ बउआ समेत तीन शराब धंधेबाजों की संपत्ति जब्त की जाएगी। संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इस दिशा में मुख्यालय से पहुंची आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने बुधवार को इन सभी की संपत्ति का आकलन किया। इसके साथ ही विस्तृत ब्योरा तैयार किया जा रहा है।

   आर्थिक अपराध इकाई के अधिकारियों ने बताया कि बबुआ के साथ उसका साला और जगदीशपुर बहनगरी के सुजीत कुमार के घर पर टीम पहुंची थी। वहां पर इन तीनों की संपत्ति का ब्योरा लिया गया। टीम के साथ सकरा थानाध्यक्ष राजेश कुमार भी साथ में थे। बताया कि तीन स्थानों पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कार्रवाई की है। कहा जा रहा कि जल्द ही सभी की संपत्ति का ब्योरा मुख्यालय को सौंपी जाएगी।

   इसके बाद वरीय अधिकारी व कोर्ट का अनुमति प्राप्त कर संपत्ति जब्त की कवायद शुरू कर दी जाएगी। मालूम हो कि सकरा इलाके का सबसे बड़ा धंधेबाज के रूप में बबुआ का नाम है। उसके सिंडिकेट में एक दर्जन से अधिक लोग शामिल हैं। इन सभी की भी सूची तैयार की गई है। इसके बाद इन सभी की भी संपत्ति का आकलन कर जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

होली के लिए मंगाई गई 218 कार्टन शराब जब्त

शराब धंधेबाजों ने होली में शराब की खपत को देखते हुए अभी से ही स्टॉक बढ़ाना शुरू कर दिया है। उत्पाद विभाग की छापेमारी में इसका पता चला है। विभाग की टीम ने अलग-अलग स्थलों पर छापेमारी कर करीब पचास लाख रुपये की 218 कार्टन शराब जब्त की है। उत्पाद अधीक्षक दीनबंधु ने बताया कि सदर थाना के नारायणपुर शेरपुर और मनियारी थाना के विशुनपुर गिद्धा में छापेमारी में यह कामयाबी मिली।

   लेकिन धंधेबाज मौके से भाग निकले। उन्होंने बताया कि मामले में सोनू कुमार, मुकेश साह और कन्हाई राय के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया गया है। तीनों की गिरफ्तारी को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

टेंट हाउस के सामान के बीच छिपाया था कार्टन

विशुनपुर गिद्धा में एक खेत में टेंट हाउस का सामान रखा था। उसी के बगल में झाडिय़ों में छिपाकर रखी गई 55 कार्टन शराब जब्त की गई। छानबीन में पता लगा कि उक्त शराब मुकेश और कन्हाई ने मंगाई थी। कन्हाई पर पूर्व में भी शराब बरामदगी मामले में प्राथमिकी दर्ज होने की बात उत्पाद अधीक्षक ने बताई। इसके बाद नारायणपुर में छापेमारी कर एक मकान से 163 कार्टन शराब जब्त की गई।

 

Posted By: Ajit Kumar