पूर्वी चंपारण, जेएनएन। पूर्वी चंपारण के मेहसी थानाक्षेत्र के मोतीझील मोहल्ले में शनिवार को एक लावारिस बम के फटने से दो सहोदर भाई समेत तीन बच्चे बुरी तरह जख्मी हो गए। घटना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने तत्काल सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने तीनों को बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच रेफर कर दिया है। 
 घायलों में मेहसी नगर पंचायत क्षेत्र के मोतीझील निवासी मोहम्मद अफरोज के 11 वर्षीय पुत्र हैदर अली, 09 वर्षीय सर्फे आलम एवं मोहम्मद नेसार का 06 वर्षीय पुत्र आयान शामिल हैं। तीनों के आंख, हाथ और सीने पर गहरे जख्म हैं। बताया गया कि तीनों बच्चे सुबह खेल रहे थे। इस बीच उन्हें कहीं से लावारिस बम हाथ लग गया। बच्चों ने उसे पटाखा समझा। बच्चों ने अभी पटाखा समझ बम में आग लगाई ही थी कि वह विस्फोट कर गया। तीनों बच्चे बम विस्फोट की चपेट में आ गए। तीनों की चिकित्सा चल रही। 
हालांकि, थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया कि पटाखा वाला बम उड़ाने के दौरान घटना घटी है। बच्चे पटाखा उड़ा रहे थे। इसी दौरान विस्फोट होने से हुई असावधानी के कारण वे लोग उसकी जद में आ गए। घटनास्थल से किसी प्रकार का विस्फोटक नहीं मिला है।

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप