Move to Jagran APP

समस्तीपुर के विभूतिपुर में डूबने से तीन बच्चों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम Samastipur News

इनमें दो बच्चे अपने रिश्तेदार के घर आए हुए थे। एक बच्चा बेगूसराय का रहनेवाला। नहाने के दौरान हुआ हादसा। घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 07:41 PM (IST)
समस्तीपुर के विभूतिपुर में डूबने से तीन बच्चों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम Samastipur News

समस्तीपुर, जेएनएन। विभूतिपुर थाना क्षेत्र की सुरौली पंचायत अंतर्गत दामोदरपुर गांव के समीप सकरी चौर स्थित एक गड्ढ़े में डूबने से तीन बच्चे की मौत हो गई। घटना मंगलवार शाम की है। इनमें दो बच्चे अपने रिश्तेदार के यहां आए हुए थे। मृतकों में गांव के ही रामचंद्र पासवान और रामदुलारी देवी के पुत्र ङ्क्षप्रस कुमार (10), भूसवर पंचायत अंतर्गत लिटियाही वार्ड 10 निवासी विनोद पासवान के पुत्र विकास कुमार (8) और बेगूसराय जिले के मंसूरचक थाना क्षेत्र अंतर्गत भीषमचक वार्ड चार निवासी रोहित कुमार के पुत्र शिवम कुमार (11) के रूप में पहचान हुई है।

loksabha election banner

 घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि सभी बच्चे बकरी चराने के लिए सकरी चौर में गए थे। गड्ढ़े में पानी देखकर तीनों नहाने के लिए उसमें घुस गए। ज्यादा पानी होने के कारण वे डूबने लगे। यह देख साथ रहे चौथे बच्चे जोर-जोर से चिल्लाते हुए रोने लगा। उसकी आवाज सुनकर लोग दौड़ते हुए वहां पहुंचे और तीनों को पानी से बाहर निकाला। लेकिन, तीनों की मौत हो चुकी थी। घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई।

 घटना की सूचना पर पहुंचे अंचलाधिकारी उदय कांत मिश्र और थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया। सीओ ने बताया कि आपदा विभाग से सरकारी सहायता परिजनों को मुहैया कराई जाएगी। स्थानीय मुखिया दिलीप कुमार, सरपंच अवधेश यादव, पैक्स अध्यक्ष राजाराम यादव, पूर्व मुखिया महेंद्र प्रसाद, अमन परासर, मुरारी झा, दीपक झा आदि घटना स्थल पर पहुंचे।

कमला-बलान नदी में डूबने  से भाई और बहन की मौत

दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड क्षेत्र के केवटगामा पंचायत के भरडीहा गांव में मंगलवार की सुबह कमला-बलान नदी की उपधारा में डूबने से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई। बताया गया कि भरडीहा गांव के बेचन मांझी का 11 वर्षीय पुत्र बिङ्क्षरद और दिलीप मांझी की दस वर्षीया पुत्री रानी गांव के बगल में कमला-बलान नदी की उपधारा में नहाने गए थे। इसी दौरान रानी का पांव फिसल गया और वह गहरे पानी में डूबने लगी। अपनी चचेरी बहन को डूबता देख बिरिंद उसे बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा।

 इस क्रम में बिरिंद नदी की तेज धार में बह गया। जब तक ग्रामीण वहां पहुंचते, तब तक दोनों भाई-बहन नदी में डूब गए। ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद रानी का शव बाहर निकाला गया। वहीं काफी खोजबीन करने के बाद भी बिरिंद का शव नही मिल पाया।

 घटना को लेकर पंचायत के मुखिया आलोक कुमार ने घटना की जानकारी सीओ ओमप्रकाश गुप्ता को दी। उन्होंने प्रखंड मुख्यालय से एसडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजने को कहा। एसडीआरएफ की घंटों मशक्कत के बाद भी बिरिंद का शव नही मिल सका। इधर, दोनों बच्चे की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया। रानी की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि एक शव बरामद कर लिया गया है। दूसरे की तलाश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.