Move to Jagran APP

शहर की जलापूर्ति योजना पर खर्च होंगे 3.80 अरब, वुडको को दी गई कार्यान्वयन का जिम्मा

योजना के कार्यान्वयन को पहुंची बुडको की टीम। शहर में बनेंगे 26 वाटर टावर एवं 34 पंप हाउस। एशियन डेवलपमेंट बैंक की मदद से पूरी होगी जलापूर्ति येाजना।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 05:03 PM (IST)
शहर की जलापूर्ति योजना पर खर्च होंगे 3.80 अरब, वुडको को दी गई कार्यान्वयन का जिम्मा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहरवासियों की प्यास बुझाने को एशियन डेवलपमेंट बैंक की मदद से मुजफ्फरपुर जलापूर्ति योजना पर 3.80 अरब खर्च होंगे। योजना को जमीन पर उतारने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके कार्यान्वयन का जिम्मा बिहार आधारभूत संरचना निगम (बुडको) को दी गई है। योजना को जमीन पर उतारने की कवायद के तहत बुडको के अधीक्षण अभियंता ई. देवेंद्र प्रसाद, नगर निगम व बूडको के कार्यपालक अभियंता सुरेश कुमार सिन्हा के साथ नगर आयुक्त संजय दूबे से मुलाकात की तथा पंप एवं टावर निर्माण को चिन्हित स्थानों की उपलब्धता पर चर्चा की।

loksabha election banner

  चर्चा के बाद नगर आयुक्त ने जिला प्रशासन से चिन्हित स्थानों का एनओसी देने का अनुरोध किया।  मुजफ्फरपुर जलापूर्ति योजना वर्ष 2051 की आबादी को लक्ष्य कर बनाई गई है। इसके तहत शहर में 18 स्थानों पर वाटर टैंक एवं 34 जगहों पर पंप हाउस का निर्माण किया जाएगा। लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने के लिए पूरे शहर में पाइप लाइन का विस्तार किया जाएगा।

कार्य पूरा होने के बाद बढ़ेगी पानी की सुविधा

जलापूर्ति योजना के पूरा होने के बाद शहर में पानी की सुविधा बढ़ेग्री। पेयजल की समस्या् भी दूर हो जाएगी। काफी समय से शहरवासी पानी की समस्याे से जूझ रहे है। लोगों की बढ़ती समस्याज को देखते हुए बिहार सरकार ने जलापूर्ति योजना शुरू करने का निर्णय लिया। गर्मी के मौसम में पानी के लिए शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में हाहाकार मचा हुआ है। पानी के लिए लोगों को लंबी लाइन लगाने की मजबूरी बन चुकी है। इतना ही नहीं पानी के लिए मारामारी भी होने लगी है। लोगों की समस्या को दूर करने में यह योजना काफी सहायक साबित होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.