Move to Jagran APP

इस अस्पताल के आइसीयू में दोपहर दो बजे के बाद नहीं मिलती ऑक्सीजन Muzaffarpur News

वार्ड में तैनात चतुर्थवर्गीय कर्मचारी दोपहर दो बजे ड्यूटी खत्म होने के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर बंद कर चला जाता।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 09:57 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 09:57 AM (IST)
इस अस्पताल के आइसीयू में दोपहर दो बजे के बाद नहीं मिलती ऑक्सीजन Muzaffarpur News
इस अस्पताल के आइसीयू में दोपहर दो बजे के बाद नहीं मिलती ऑक्सीजन Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सदर अस्पताल के आइसीयू में मरीजों की जान भगवान भरोसे ही है। यदि यहां भर्ती मरीज को दोपहर दो बजे के बाद ऑक्सीजन लगाने की जरूरत पड़ी तो फिर उसका कोई मालिक नहीं। क्योंकि वार्ड में तैनात चतुर्थवर्गीय कर्मचारी दोपहर दो बजे अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर बंद कर चला जाता है। फिर मरीज को अगले दिन सुबह नौ बजे तक इंतजार करना पड़ता है। सबसे हैरत वाली बात तो यह है कि एक छोटे से आइसीयू में टीबी से लेकर हर्ट व दमा के मरीज भर्ती हैं।

loksabha election banner

 टीबी मरीज के साथ बिना किसी प्रीकॉशन के अन्य मरीजों को रखना कहीं से भी उचित नहीं। वार्ड में भर्ती रेपुरा के अमन कुमार के परिजन ने बताया कि यहां कहने को तो आइसीयू है, मगर ऐसी कोई सुविधा सुलभ नहीं। न तो एसी सही से काम करता है और न ही सही से साफ-सफाई ही की जाती है। 24 घंटे ऑक्सीजन की आपूर्ति भी नहीं की जाती। यहां भर्ती मरीज व परिजन को बाहर से ही भोजन व नाश्ता मंगवाना पड़ता है।

बोले उपाधीक्षक

इस बारे में सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.एनके चौधरी ने कहा‍ कि अस्पताल में विशेषज्ञ कर्मियों की कमी के कारण कई तरह के परेशानियां हो रही हैं। हालांकि जरूरत पडऩे पर उपलब्ध संसाधनों से मरीजों को हरसंभव सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जाता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.