मुजफ्फरपुर। बरूराज थाना क्षेत्र के मुरारपुर चौक पर शनिवार रात चोरों ने दो दुकानों का ताला काटकर हजारों की संपत्ति चोरी कर ली। डुमरिया निवासी नगीना पटेल की हार्डवेयर की दुकान और रामपुरवा निवासी मोहमद मुन्ना की पान दुकान को चोरों ने निशाना बनाया। रविवार को सुबह जब दुकान खोलने दुकानदार आए तो घटना की जानकारी हो सकी। दुकानदारों की सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की। थानाध्यक्ष के मुताबिक अभी दुकानदारों ने एफआइआर के लिए कोई लिखित आवेदन नहीं दिया है।

दुकानदारों ने बताया कि वे लोग शनिवार रात दुकान बंद कर अपने-अपने घर चले गए। इसी दौरान रात में चोरों ने दुकानों का ताला काटकर घटना को अंजाम दिया। मो. मुन्ना की दुकान से बिस्किट, तेल, साबुन, सर्फ सहित परचून का सामान ले गए। वहीं, हार्डवेयर दुकान से महंगे सामान चोरी किए गए। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि छानबीन कर चोरों की तलाश की जा रही है।

आभूषण दुकानों में चोरी में पुलिस के हाथ खाली : मोतीपुर थाना के पानापुर ओपी के नया बाजार पानापुर चौक पर आभूषण की दो दुकानों से लाखों की हुई चोरी मामले में पुलिस के अभी तक हाथ खाली ही हैं। हालांकि पुलिस सीसी कैमरे के फुटेज में कैद चोरों की करतूत के आधार पर चोरों का पता लगा रही है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है।

स्थानीय लोग चोरी के लिए ओपी पुलिस को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। गश्ती पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। लोगों ने बताया कि ओपी पुलिस चौक पर गश्ती के बदले एनएच-28 पर रात में भूसा लदे वाहनों से वसूली में जुटी रहती है। दुकानदारों का पुलिस से भरोसा उठ गया है। आभूषण दुकानों में चोरी होने के बाद अन्य दुकानदार अपनी दुकान की सुरक्षा स्वयं करने पर विचार कर रहे हैं। वे सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। ओपी अध्यक्ष अरविंद पासवान ने बताया कि पुलिस घटना का उदभेदन करने में जुटी है। शीघ्र सफलता मिलने की उम्मीद है। सामाजिक कार्यकर्ता रवि रंजन कुमार उर्फ गुड्डू पासवान ने चोरों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।

Edited By: Jagran