मुजफ्फरपुर। मीनापुर थाना क्षेत्र के पानापुर ओपी के नया बाजार पानापुर चौक स्थित दो आभूषण दुकानों का शटर तोड़कर चोरों ने नकदी सहित करीब 10 लाख की संपत्ति चोरी कर ली। दोनों दुकानों से चोर तिजोरी भी उखाड़कर ले गए। सुबह लोगों को घटना की जानकारी हुई। ओपी पुलिस ने मौके पर पहुंची और लोगों की माग पर श्वान दस्ता को बुलाया। उससे कोई फायदा नहीं हुआ। कुछ ही दूरी पर दोनों तिजोरी खाली मिली हैं। ओपी में चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। सीसी कैमरे में चोरों की करतूत कैद हो गई है। पुलिस इसी आधार पर चोरों का पता लगा रही है।

जानकारी के अनुसार चोरों के संगठित गिरोह ने नया बाजार पानापुर चौक पर दो दुकानों को निशाना बनाया। पहले बसंत कुमार सोनी की आभूषण दुकान का शटर काटकर चोर अंदर घुस गए। तिजोरी उखाड़कर उसमें रखे 20 हजार रुपये और करीब सात लाख रुपये के आभूषण चोरी कर लिए। इसके बाद चोर बगल की चंदन कुमार की आभूषण दुकान का प्लास्टर सहित शटर उखाड़ अंदर घुस गए। यहां से तिजोरी सहित उसमें रखे आभूषण और 15 हजार रुपये चोरी कर लिए। सुबह जब दुकानदार दुकान खोलने पहुंचे तो शटर टूटा देख घटना की जानकारी हो सकी। सूचना पर लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की। इस दौरान पुलिस को घटनास्थल से कुछ गज की दूरी पर दोनों तिजोरी टूटी मिली। उनसे आभूषण व नकदी गायब थी। स्थानीय लोगों की माग पर जिला मुख्यालय से श्वान दस्ता को बुलाया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। स्थानीय लोगों ने बताया कि चौक पर देर रात तक तक ताड़ी की दुकानों पर चोरों का जमावड़ा लगता है। पुलिस इन पर कार्रवाई नहीं करती है।

ओपी अध्यक्ष अरविंद पासवान ने बताया कि चोरों की करतूत सीसी कैमरे के फुटेज में कैद हो गई है। चोरों का पता लगाया जा रहा है। वहीं इलाके में गश्ती बढ़ा दी गई है। पीड़ित दुकानदार कांटी थाना के वीरपुर गाव के रहने वाले हैं।

Edited By: Jagran