मुजफ्फरपुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या एक और तीन के बीच के दो नंबर लाइन पर गुरुवार को बरौनी जाने को तैयार एक मालगाड़ी (बॉक्सन)में ब्रेक बाइंडिग होने से आगे नहीं बढ़ पाई। इसके सभी वैगन के पहिये जाम हो गए। हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। गार्ड ने स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद कोचिग डिपो के कर्मियों ने वैगन के सभी पहियों की जांच कर आवश्यक मरम्मत की। इससे 35 मिनट तक मालगाड़ी रुकी रही।

अब चलेंगी राजधानी स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने मुजफ्फरपुर होकर चलने वाली डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली 02503 राजधानी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 15 अक्टूबर को डिब्रूगढ़ से चलेगी और अगले दिन मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। इसके साथ ही 20 अक्टूबर को मंगलवार को नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली 02504 राजधानी स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली से खुलेगी। यह अगले दिन मुजफ्फरपुर होकर गुजरेगी। पूर्व-मध्य रेलवे ने इस संबंध में सूचना जारी कर दी है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि साप्ताहिक चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा।

टैक्सी चालक और यात्रियों में मारपीट

जंक्शन के प्रतिबंधित क्षेत्र में गुरुवार देर रात भाड़े को लेकर टैक्सी चालक ने यात्रियों की पिटाई कर दी। पीड़ितों ने रेल थाने में शिकायत की है। यात्रियों के बयान पर रेल थानाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह ने आरोपित टैक्सी चालक को गिरफ्तार कर लिया। बताते हैं कि दिल्ली से आने वाली ट्रेन से यात्री स्टेशन पर उतरे। इसके बाद सीतामढ़ी जाने के लिए भाड़े पर टैक्सी बुक करने को चालकों से बात की। एक चालक से किराया तय कर यात्रियों ने दूसरी टैक्सी बुक कर ली। पहले वाला टैक्सी चालक उन्हें जबरन बैठाने लगा। इसपर यात्रियों व चालक में मारपीट हो गई।

Edited By: Jagran