Move to Jagran APP

Christmas : ई-कार्ड के बढ़ते क्रेज से पेपर ग्रीटिंग्स की चमक फीकी, उपहारों से सजे बाजार, आने लगे खरीदार

Christmas बाजार में क्रिसमस के लिए खास गिफ्ट आइटम्स मंगाए गए हैं। एक-दूसरे को बधाई देने के लिए ग्रीटिंग्स और गिफ्ट की दुकानें सजी हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 02:15 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 02:15 PM (IST)
Christmas : ई-कार्ड के बढ़ते क्रेज से पेपर ग्रीटिंग्स की चमक फीकी, उपहारों से सजे बाजार, आने लगे खरीदार
Christmas : ई-कार्ड के बढ़ते क्रेज से पेपर ग्रीटिंग्स की चमक फीकी, उपहारों से सजे बाजार, आने लगे खरीदार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ईसाई धर्मावलंबियों के महापर्व क्रिसमस में अब केवल चंद दिन शेष हैं। शहर में उत्सव की रौनक छाने लगी है। मंगलवार की रात लोग उत्सव को लेकर गिरजाघरों में जुटेंगे। ईसाई समुदाय के लोग पर्व की तैयारियों में जोरशोर से जुटे हैं। इसे देखते हुए गिफ्ट गैलरी वालों ने भी पूरी तैयारी की है। बाजार में क्रिसमस के लिए खास गिफ्ट आइटम्स मंगाए गए हैं। एक-दूसरे को बधाई देने के लिए ग्रीटिंग्स और गिफ्ट की दुकानें सजी हैं।

loksabha election banner

म्यूजिकल कार्ड की खूब डिमांड

जगह-जगह ग्रीटिंग्स कार्ड्स के बाजार सज गए हैं। कोई म्यूजिकल कार्ड पसंद कर रहा है तो किसी की पसंद रोज शेप कार्ड हैं। कई ऐसे कार्ड भी हैं, जिन्हें खोलने पर तरह-तरह के डिजाइनों के साथ शुभकामना संदेश नजर आते हैं। ग्रीटिंग्स कार्ड्स विक्रेताओं के मुताबिक, इस बार बाजार में 50 से लेकर 1500 रुपये तक के कार्ड उपलब्ध हैं।

खरीदारों का घट रहा रुझान

हालांकि खरीदारी को पहुंचे कई युवाओं का कहना था कि अब ग्रीटिंग्स कार्ड्स में वो बात नहीं रही। ई-कार्ड के बढ़ते क्रेज ने पेपर ग्रीटिंग्स कार्ड्स की चमक फीकी कर दी है। लोग इंटरनेट के जरिए अपने प्रियजनों को पलक झपकते ऑनलाइन ग्रीटिंग्स भेज देते हैं। कोई झंझट भी नहीं। ना तो बाजार जाने की परेशानी और न ही मनपसंद कार्ड के लिए किसी तरह के जद्दोजहद की झंझट। देखते ही देखते विभिन्न डिजाइनों में ई-ग्रीटिंग्स मिल जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.