मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नवरुणा मामले की जांच पूरा करने को लेकर सीबीआइ को सुप्रीम कोर्ट से मिली नौवीं डेडलाइन के पूरे होने में मात्र पांच दिन बचे है। यह डेडलाइन 10 मार्च को पूरी हो रही है। तीन महीने के की यह डेडलाइन उसे 10 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट से मिली थी। इस बीच में सीबीआइ जांच पूरी की या नहीं यह पता नहीं चला है। हालांकि उसकी कुछ-कुछ गतिविधियां सामने आती रही है।

विशेष कोर्ट में नहीं पहुंच रहे सीबीआइ अधिकारी

मुजफ्फरपुर के विशेष सीबीआइ कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआइ अधिकारी लंबे समय से नहीं पहुंच रहे हैं। उनकी ओर से कोई अर्जी भी दाखिल नहीं की जा रही है। इधर नवरुणा की मां की ओर से दाखिल अर्जी की सुनवाई के बाद विशेष कोर्ट ने सीबीआइ को जांच प्रतिवेदन पेश करने का आदेश भी दे रखा है। इस आदेश का पालन नहीं करने पर सीबीआइ के निदेशक को रिमाइंडर भी भेजा गया है।

यह है मामला

18 सितंबर 2012 की रात जवाहरलाल रोड स्थित आवास से सोई अवस्था में नवरुणा का अपहरण कर लिया गया। ढाई माह बाद उसके घर के निकट नाला से मानव कंकाल मिला। डीएनए टेस्ट के बाद यह नवरुणा का साबित हुआ। शुरू में इसकी जांच पुलिस व उसके बाद सीआइडी ने इसकी जांच की। नतीजा कुछ नहीं निकलने पर इसकी जांच सीबीआइ को सौंपी गई। फरवरी 2014 से सीबीआइ इस मामले की जांच कर रही है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस