मधुबनी, जेएनएन। रिमझिम बारिश के बीच झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को शुरू हुई मतदान की प्रक्रिया दिन चढ़ने के साथ रफ्तार पकड़ने लगी है। मौसम धीरे-धीरे साफ होता चला जा रहा। दो बजे तक 39.85 फीसद वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। लग रहा जैसे मौसम की बेरूखी से भी उत्साही मतदाता जूझने को तैयार हैं। फुलपरास विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरौलिया, उर्दू मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पंक्तिबद्ध खड़े मोहम्माद उमर फारूखी, कमर साहिब रूहल्लाह, रामबहादूर महतो सहित अन्य कहते हैं कि मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण चल रही है। 
  हम वोटरों में गजब का उत्साह है। हम बगैर जलपान किए ही मतदान करने का संकल्प लेकर आए हैं। यहां प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त दिख रही है। लोकतंत्र के प्रति मतदाताओं का यह अटूट विश्वास ही तो भारतीय लोकतंत्र को महान बनाता है।
टीवी पर देखी जाती रहीं मतदान की झलकियां
झंझारपुर सहित देश के अन्य लोकसभा क्षेत्र के लिए मंगलवार को मतदान को लेकर लोगों की नजरें टेलीविजन पर लगी हैं। खासकर झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग के बाद घर में टेलीविजन पर मतदान संबंधी जानकारियां लेने में जुटे रहे। महिलाओं के साथ घर के बुजुर्ग सदस्य भी टेलीविजन पर मनोरंजन के अन्य कार्यक्रमों की मतदान से जुड़ी खबरों की झलकियों पर नजर रखे हैं। चुनाव संबंधी सकारात्मक पहलुओं पर चर्चाओं के बीच चाय का दौर चलता रहा। दिन भर मतदान की प्रक्रिया के दौरान दिन का भोजन भी टेलीविजन के आगे ही पूरा हुआ।
घनघनाते रहे कंट्रोल रूम के फोन
झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को होनेवाले मतदान के लिए जिले के खजौली, लौकहा, फुलपरास, झंझारपुर, राजनगर व बाबूबरही स्थित कंट्रोल रूम का दूरभाष नं. 06276-222321, 223024, 222330, 222325, 222324, 222322 सहित कंट्रोल रूम के अन्य दूरभाष नंबर रह-रहकर घनघनाते रहे। मंगलवार की सुबह से ही संध्या तक इन दूरभाषों को घनघनाने के साथ तैनात कर्मी लपक कर जवाब देते- हेलो कंट्रोल रूम... इन दूरभाषों पर लोगों द्वारा किए जा रहे फोन से झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में मतदान के लिए के विविध जानकारी का आदान-प्रदान हो रहा था। फोन करने वाले अधिकतर लोग मतदान संबंधी जानकारी लेते रहे।
बोगस वोट गिराने के सवाल पर झड़प 
लदनियां के उमवि महुलिया में बूथ संख्या 13 दायां भाग पर बोगस वोट गिराने के सबाल पर पोलिंग एजेंट जितेंद्र कुमार साह एवं दिलीप कुमार यादव के बीच झड़प हो गई। स्थिति तनावपूर्ण पर नियंत्रण में है। पुलिस स्थिति पर नजर रखे हुए है। 


 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप