Move to Jagran APP

Muzaffarpur Weather Update : सुबह-सुबह हुई बारिश ने शहरवासियों को दी गर्मी से राहत, पूरे दिन इस तरह का मौसम रहने की उम्मीद

Muzaffarpur Weather Update सोमवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाया था। करीब सात बजे तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:27 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 07:56 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Update : सुबह-सुबह हुई बारिश ने शहरवासियों को दी गर्मी से राहत, पूरे दिन इस तरह का मौसम रहने की उम्मीद
Muzaffarpur Weather Update : सुबह-सुबह हुई बारिश ने शहरवासियों को दी गर्मी से राहत, पूरे दिन इस तरह का मौसम रहने की उम्मीद

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सोमवार की सुबह मुजफ्फरपुर और आसपास के लोगों के लिए सुखदायी रही। दिन की शुरुआत और तेज हवा और बारिश से हुई। इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली। हालांकि जलजमाव वाले क्षेत्र के लोगों की परेशानी इससे बढ़ गई है। इससे पहले रविवार को पूरे दिन खिली हुई धूप थी। दिन की स्थिति और गर्मी को देखकर अप्रैल का अहसास हो रहा था। ऊपर से बिजली की आखमिचौली ने परेशानी को और बढ़ा दिया था। गर्मी की वजह से बहुत लोगों की रात करवट बदलते हुए कटी। लेकिन, सोमवार की सुबह राहत लेकर आई। बारिश हाे जाने से तापमान में कमी हुई।  

loksabha election banner

ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि, पूसा, समस्तीपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. ए सत्तार ने कहा कि 23 सितंबर तक उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में माैसम प्राय: शुष्क ही रहेगा। एक-दो जगह हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। कहीं भी तेज बारिश होने की संभावना नहीं है। सोमवार को भी सुबह की बारिश के बाद पूरे दिन मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान है। हालांकि पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। तराई वाले इलाकों के लिए आज भी बूंदाबादी का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है।  

हालांकि मुजफ्फरपुर में जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण थोड़ी सी भी बारिश के कारण परेशानी बढ़ जाती है। गन्नीपुर केंद्रीय विद्यालय रोड एवं धुनिया टोला की हालत बदतर है। करीब दो माह से यहां जमा अब लोगों को डराने लगा है। लोगों को महामारी की आशंका सताने लगी है। खासकर इस कोरोना संक्रमण के समय किसी और तरह की परेशानी होने की बात सोचकर लोग परेशान हैं। वहीं वीसी लेन समेत मिठनपुरा के कई मोहल्लों में बारिश का पानी दो माह से लगा हुआ है। पंकज मार्केट रोड की हालत सबसे खराब है। जलजमाव के कारण दो माह से इस रास्ते आवागमन बंद है। जमा पानी सड़ांध पैदा कर रहे हैं। लोग घरों में कैद है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.