Move to Jagran APP

Corona Alert: मुजफ्फरपुर में थाईलैंड से आई युवती की तलाश में जुटा विभाग, रिपोर्ट के बाद होगी स्वास्थ्य जांच

Corona Alert मुजफ्फरपुर के जैतपुर कॉलोनी माड़ीपुर के युवती की तलाश चल रही है। विदेश से वापसी के बाद उसकी जांच हुई या नहीं इन सब बिंदुओं पर जांच की जाएगी।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 10:12 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 10:12 PM (IST)
Corona Alert: मुजफ्फरपुर में थाईलैंड से आई युवती की तलाश में जुटा विभाग, रिपोर्ट के बाद होगी स्वास्थ्य जांच

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। The health department in search of a girl who came from Thailand in Muzaffarpur थाईलैंड से एक युवती को मुजफ्फरपुर आने की सूचना राज्य मुख्यालय ने सिविल सर्जन कार्यालय को दी है। सूचना मिलने के साथ ही उसकी तलाश चल रही है। मुख्यालय से जो सूचना आई है उसमें युवती का पता जैतपुर कॉलोनी माड़ीपुर बताया गया है। इसके लिए पुलिस व स्थानीय लोगों से संपर्क किया जा रहा है। विभागीय अधिकारी युवती के परिजनों से मिलकर केस स्टडी करेंगे। विदेश से वापसी के बाद उसकी जांच हुई या नहीं इन सब बिंदुओं पर जांच की जाएगी। डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ.आनंद गौतम की टीम इस काम में स्वास्थ्य विभाग की मदद कर रही है। 

loksabha election banner

अब तक दो की जांच 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अबतक दो लोग विदेश से आए थे, उनकी जांच कराई गई। उसमें एक मीनापुर तो दूसरा काजीमोहम्मदपुर क्षेत्र के थे। उनकी जांच में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई। हालांकि उनके स्वास्थ्य पर विभाग नजर रख रहा है। 

 इस बारे में सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि 'जिले में कोरोना को लेकर कोई खतरा नहीं है। एक भी मरीज सामने नहीं आया है। लेकिन विभाग सतर्क है। विदेश से आने वाले हर शख्स पर नजर रखी जा रही है। जैतपुर कॉलोनी निवासी के थाईलैंड से आने की सूचना है। उसका पता लगाकर केस स्टडी की जाएगी। जरूरत होगी तो पैथोलॉजी जांच होगी।Ó 

कोरोना वायरस को लेकर विदेशी नागरिकों का ब्योरा तलब

राज्य पुलिस मुख्यालय ने जिले में रह रहे विदेशी नागरिकों का ब्योरा तलब किया है। इस संबंध में सभी थानाध्यक्षों को रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया गया है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस को लेकर यह सतर्कता बरती जा रही है। हालांकि पत्र में इसका कोई जिक्र नहीं है।  

 इसमें कहा गया कि अगर संबंधित थाना क्षेत्र में कोई विदेशी नागरिक होटल में या अपने रिश्तेदारों के घर पर ठहरा हुआ है। इसकी पूरी जानकारी व उसका सत्यापन करें। उसके पासपोर्ट समेत अन्य कागजात  की बारीकी से जांच कर अविलंब इसकी रिपोर्ट मुख्यालय को भेजे। यह आदेश मिलने के बाद सभी थानाध्यक्ष  अपने-अपने क्षेत्र में इस बारे में जानकारी ले रहे है। अब तक जिले में विदेशी नागरिकों के होने का पता नहीं लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.