Move to Jagran APP

अपराधी चिरैया से अपहृत व्यवसायी को छुपाने की साजिश रचने में मशगूल थे और वे निकल भागे, जानिए पूरी घटना

ढाका थाना में उन्हें पुलिस अभिरक्षा में रखा है। यहां डीएसपी शिवेंद्र कुमार उनसे पूछताछ कर रहे हैं। उनकी निशानदेही पर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 10:16 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 10:16 AM (IST)
अपराधी चिरैया से अपहृत व्यवसायी को छुपाने की साजिश रचने में मशगूल थे और वे निकल भागे, जानिए पूरी घटना
अपराधी चिरैया से अपहृत व्यवसायी को छुपाने की साजिश रचने में मशगूल थे और वे निकल भागे, जानिए पूरी घटना

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। जिला अंतर्गत चिरैया थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव से मंगलवार की रात को अपहृत व्यवसायी बुधवार की सुबह ढाका थाना क्षेत्र से बरामद कर लिए गए। वे खुद अपराधियों के चंगुल से मुक्त होने में कामयाब रहे। ढाका थाना में उन्हें पुलिस अभिरक्षा में रखा है। यहां डीएसपी शिवेंद्र कुमार उनसे पूछताछ कर रहे हैं। उनकी निशानदेही पर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

पहले पता पूछा और फिर उठा ले गए

बताया जाता है कि मंगलवार की रात स्काॅर्पियो पर सवार अपराधियों ने दुर्गेश प्रसाद (40) का अपहरण कर लिया। अपराधियों ने चिरैया थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर में अपनी गाड़ी सड़क पर खड़ी कर रखी थी। पहले दुर्गेश प्रसाद से मुरारी प्रसाद की दुकान का पता पूछा और जब वह बताने के लिए आगे बढ़े तभी अपराधियों ने जबरन उन्हें अपनी गाड़ी में बैठा कर ले उड़े।

उठाया अंधेरे का फायदा

अपराधी उन्हें ढाका थाना क्षेत्र के बेलवा घाट ले गए। इसके बाद अपराधियों ने दुर्गेश प्रसाद के हाथ पैर बांध कर नीचे उतार एक झड़ी के समीप रख दिया। इसके बाद अपराधी अपहृत व्यवसायी को कहां ले जाए इसकी साजिश रचने लगे। इसी बीच व्यवसायी ने किसी तरह से अपने हाथ-पैर में बंधी रस्सी को खोल लिया और अंधेरा और कुहासा का लाभ उठाते हुए वहां से भाग निकले। वे भागते-भागते नजदीक के किसी गांव में पहुंच किसी के घर में शरण ली। फिर ग्रामीणों ने इसकी सूचना ढाका पुलिस को दी। ढाका पुलिस ने अपहृत व्यवसायी को अपनी अभिरक्षा में लेकर थाना ले आई। यहां बता दें कि अपहृत व्यवसायी तीन भाई है। तीनों भाई दिल्ली में रहकर अपना कारोबार करते हैं। इस क्षेत्र में हाल के दिनों में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा रहा है। हालांकि अपहरण की यह अपने तरह की पहली घटना बताई जा रही है। लोगों ने इसके प्रति चिंता प्रकट की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.