दरभंगा, जेएनएन। शराबी दूल्हे को देख दुल्हन भड़क गई और शादी करने से इन्कार कर दिया। ग्रामीणों ने दूल्हा एवं परिजनों को बंधक बना लिया। घटना शुक्रवार रात की है। शनिवार की सुबह ग्रामीणों की पंचायत में दूल्हा पक्ष के परिजनों ने उपहार में दी गई बाइक की कीमत अदा की, इसके बाद सबको मुक्त किया गया। हालांकि ग्रामीणों ने सहृदयता का परिचय देते हुए बारातियों एवं अन्य को अल्पाहार एवं भोजन कराकर विदा किया।

 बताते हैं कि अलीनगर प्रखंड की जौघट्टा गांव के बौन सहनी ने अपनी पुत्री की शादी बिरौल प्रखंड के लदहो गांव के राजमोहन सहनी से तय की थी। शुक्रवार की रात करीब दस बजे दूल्हा राजमोहन बारात के साथ जौघट्टा गांव बौन सहनी के दरवाजे पर पहुंचा। ग्रामीण एवं वधू पक्ष के लोग बारात के स्वागत में जुट गए। नाश्ता के बाद वरमाला की तैयारी हुई। इस बीच दूल्हा अजीबोगरीब हरकत कर रहा था। लेकिन किसी ने उस ओर ध्यान नहीं दिया।

 दुल्हन अपनी सहेलियों के साथ वरमाला के लिए पहुंची। दूल्हा के सामने जाते ही उसके मुंह से शराब की बदबू आई। दूल्हा के शराब सेवन की भनक मिलते ही वह भागते हुए अपने कमरे में चली गई और फूट-फूटकर रोने लगी। इधर, दुल्हन को बगैर वरमाला किए जाते देख ग्रामीण और बाराती सशंकित हो उठे। परिजनों ने जब दुल्हन से पूछताछ की तो उसने शराबी दूल्हे से शादी करने से इन्कार कर दिया। परिजनों एवं ग्रामीणों ने दूल्हे के साथ उनके परिजनों को बंधक बना लिया। सुबह में दूल्हा पक्ष से कुछ ग्रामीणों को बुलाकर आपसी पंचायत हुई। उपहार सामग्री की राशि लौटाने के बाद सभी अपने गांव लौटे।

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप