Move to Jagran APP

नवजात के माथे पर ब्लेड लगने से मौत, हंगामा

ऑपरेशन से प्रसव के दौरान नवजात के माथे पर ब्लड लगने से उसकी मौत हो गई।

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:52 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:52 AM (IST)
नवजात के माथे पर ब्लेड लगने से मौत, हंगामा
नवजात के माथे पर ब्लेड लगने से मौत, हंगामा

मुजफ्फरपुर। एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान लापरवाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी चार दिन पूर्व प्रसव कक्ष में पांच नवजात की मौत का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि रविवार को भी यहां लापरवाही सामने आई। ऑपरेशन से प्रसव के दौरान नवजात के माथे पर ब्लड लगने से उसकी मौत हो गई। इससे गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शांत कराया।

loksabha election banner

अहियापुर थाना क्षेत्र के बेला पचगछिया निवासी जहीदा फिरोज को प्रसव पीड़ा होने पर घर वाले एसकेएमसीएच लेकर पहुंचे। दोपहर में प्रसव पीड़ा बढ़ने पर प्रसव कक्ष में ले जाया गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद शाम के समय ऑपरेशन से बच्चा होने की बात कही। आरोप है कि ऑपरेशन दौरान डॉक्टर की लापरवाही से नवजात के सिर में ब्लेड लग गया। इससे उसकी मौत हो गई। इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो वे हंगामा करने लगे। इससे प्रसव कक्ष में अफरा-तफरी मच गई। गुस्सा देख चिकित्सक वहां से सरक गए। परिजनों के साथ वहां दूसरे मरीज चिकित्सक को खोजते रहे, लेकिन वे नहीं मिले। परिजनों की मांग थी कि जवाबदेह चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। हंगामा को देखते हुए नवजात के माथे को धोकर अस्पताल कर्मियों ने दिखा दिया। लेकिन परिजन कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। परिजनों का कहना था कि चिकित्सक की लापरवाही से महिला की गोद सूनी हो गई।

अधीक्षक डॉ.जीके ठाकुर ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है जांच का आदेश दिया गया है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.