Move to Jagran APP

शिवहर में बोले तेजस्वी- देश के विकास से मोदी सरकार का कोई वास्ता नहीं

कहा- हमारे परिवार के लोगों के साथ सत्तासीन पार्टी दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही हैं। यह लोकसभा चुनाव अमीर एवं गरीब धर्म एवं अधर्म की लड़ाई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 04:01 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 04:01 PM (IST)
शिवहर में बोले तेजस्वी- देश के विकास से मोदी सरकार का कोई वास्ता नहीं
शिवहर में बोले तेजस्वी- देश के विकास से मोदी सरकार का कोई वास्ता नहीं

शिवहर/पूर्वी चंपारण/मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शिवहर में नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि देश के विकास से उनका कोई वास्ता नहीं है। सिर्फ जुमलेबाजी की बदौलत देश की जनता को उलझा रखा है। वे मंगलवार को शिवहर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत शिवहर मुख्यालय स्थित किसान मैदान में मंगलवार को  महागठबंधन की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी द्वारा किया गया एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। सिर्फ हिंदू- मुस्लिम, मंदिर- मस्जिद की बातों में उलझाए रखा‌ । जब इसका हिसाब मांगा जाता है तो विरोधियों को फंसाने का कुत्सित प्रयास हो रहा है। 

loksabha election banner

   पीएम नरेंद्र मोदी झूठ की फैक्ट्री हैं तो हमारे तथाकथित चाचा पलटूराम। दोनों ने मिलकर गरीबों के मसीहा, शोषितों एवं पीड़ितों के हमदर्द लालू प्रसाद की आवाज बंद करने को उन्हें जेल में डाल रखा है। यह उनकी भूल है क्योंकि लालू के बेटे के साथ गरीबों की ताकत है। कहा कि हमारे परिवार के लोगों के साथ सत्तासीन पार्टी दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही हैं। यह लोकसभा चुनाव अमीर एवं गरीब, धर्म एवं अधर्म की लड़ाई है। श्री यादव ने कहा कि बीती सरकार में मजदूर, किसान, व्यवसायी, छात्र, नौजवान एवं महिलाओं के हित में एक भी काम नही हुआ। सीएम नीतीश कुमार को कुर्सी मोह से ग्रसित बताया।

    चाचा को चार सौ बीस कहा। साथ ही यह भी कहा कि शराबबंदी करके उन्होंने (नीतीश) अपने कमाई का एक जरिया खोल रखा है। सीएम को इंजीनियर चाचा भी कहा। श्री यादव ने कहा कि ब्लैक में मिलनेवाली शराब की बढी हुई कीमत की राशि पलटू चाचा तक जाती है। उन्होंने (नीतीश) भरोसा दिलाया था मिट्टी में मिल जाएंगे पर बीजेपी में नहीं। अब वे बीजेपी में मिल गए हैं मिट्टी में मिलाने का काम जनता करेगी। अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है जिसके ऊपर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। पीएम को फर्जी ओबीसी तो खुद को जन्मजात ओबीसी बताया।

   कहा कि भारत में नागपुरिया कानून किसी भी सूरत में लागू नहीं होने दिया जाएगा। खुद को चौकीदार कहलवाने में लगे मोदी जी को मालूम नहीं कि जनता थानेदार है। वह सबका हिसाब रखती है। उन्होंने शिवहर लोस से राजद प्रत्याशी सैयद फैसल अली को विजयश्री का माला पहनाते हुए लोगों से अपील किया कि इनको विजयी बनाना है। वहीं भाजपा भगाओ, देश बचाओ एवं पलटू चाचा को भगाओ का सामूहिक नारा भी लगाया‌।

   मौके पर राजद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे ने जेल का फाटक टूटेगा, गरीब का नेता लालू यादव जेल से निकलेगा के नारे लगाए। उन्होंने तेजस्वी यादव को सूबे का भावी सीएम करार देते हुए कहा कि शिवहर प्रत्याशी लालू यादव के सिपाही हैं जिन्हें भारी मतों से जिताना है। मौके पर रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना, पूर्व विधायक अजीत कुमार झा, संजय गुप्ता, नगीना देवी के अलावा राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हम एवं वीआईपी पार्टी के नेता मौजूद थे। 
संविधान व आरक्षण पर नहीं आने दिया जाएगा आंच
नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पूर्वी चंपारण के ढाका में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि एक साजिश के तहत मेरे पिता लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा गया है। भाजपाई यह जानते थे कि मेरे पिता बाहर रहते तो चुनावी समीकरण कुछ अलग होता। मेरे पिता जेल में है पर उनका पुत्र मौजूद है। संविधान और आरक्षण पर हरगिज आंच नहीं आने दिया जाएगा।
   वे ढाका उच्च विद्यालय के मैदान में शिवहर लोकसभा के राजद प्रत्याशी फैसल अली के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि देश में चार चरणों का चुनाव हो चुका है। इसमें भाजपा गठबंधन की हालत पस्त हो चुकी है। नीतीश कुमार पर निशाना साधने हुए कहा कि वे पलटू चाचा हैं। सृजन घोटला के भय से वे भाजपा में पलट गए। 

शराबबंदी से सूबे के अपराधी मस्त
 सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि शराबबंदी से बिहार के अपराधी मस्त हैं। वहीं शराबियों की खोज में पुलिस पस्त हो गई है। कहा कि भाजपाइयों से हाथ मिलाकर सीएम सृजन घोटाले को दबा नहीं सकते। भाजपाइयों को हम सचेत कर देना चाहते हैं कि नीतीश चाचा के दिन अब नजदीक आ गए हैं। वे औराई के रामजेवर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। तेजस्वी यादव ने कहा कि 65 साल के मोदी जी आज पिछड़ा बन गए हैं। हम तो जन्मजात पिछड़ा हैं। पीएम पिछड़ों का शोषण करते हैं और अमीरों के लिए काम करते हैं। वे देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। इसमें उनको कामयाबी नहीं मिलेगी। महागठबंधन को आपका समर्थन प्राप्त है। इस लोकसभा चुनाव में आप सभी के समर्थन के बल पर फिरकापरस्त ताकतों को समाप्त करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.