Move to Jagran APP

परिवर्तन रैली में तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- अहम मुद्दों को भूल देश को बांटने में लगी सरकार

मधुबनी के बिस्फी के खंगरैठा में परिवर्तन रैली में तेजस्वी ने केंद्र व राज्य सरकार पर साधा निशाना। कहा एनआरसी से अनुसूचित जाति व जनजाति के लोग होंगे प्रभावित।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 09:41 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 09:41 PM (IST)
परिवर्तन रैली में तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- अहम मुद्दों को भूल देश को बांटने में लगी सरकार
परिवर्तन रैली में तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- अहम मुद्दों को भूल देश को बांटने में लगी सरकार

मधुबनी, जेएनएन। समाज को धर्म व संप्रदाय में उलझाकर भाजपा राज करना चाहती है। वहीं बिहार में भाजपा-जदयू की सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे अहम मुद्दों को छोड़कर जात-पात, धर्म व संप्रदाय के विवाद में देश को धकेलने में लगी है। ये बातें सोमवार को बिस्फी प्रखंड के नाहस खंगरैठा उच्च विद्यालय के मैदान में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहीं।

loksabha election banner

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा और राज्यसभा में सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी का समर्थन कर राज्य के अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहे हैं। जबकि इस काले कानून से महज मुस्लिम ही नहीं ङ्क्षहदू के अनुसूचित जाति व जनजाति के लोग ज्यादा प्रभावित होंगे। केंद्र सरकार संविधान से छेड़छाड़ कर देश को बांटना चाह रही है। पाकिस्तान की बात करके असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाकर राजनीतिक रोटी सेंकना चाह रही है। मगर, ये पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मजबूती से सरकार के काले कानूनों का विरोध करें। इतनी शक्ति बढ़ाएं कि दिल्ली की तरह बिहार में भी एनडीए का सफाया हो सके।

दलित शोषित व अकलियत का उत्थान करता रहा है राजद

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राजद हमेशा से दलित, शोषित अकलियत का उत्थान करना चाहता है। यही कारण है कि लालू प्रसाद को जेल से नहीं निकलने दिया जा रहा है। डबल इंजन की सरकार महंगाई रोकने में कामयाब हो रही ना भ्रष्टाचार। वहीं नीतीश कुमार का कोई सिद्धांत है ना बिहार के विकास के लिए कोई सकारात्मक सोच। वे किसी तरह कुर्सी पर बने रहना चाहते है। बिहार की जनता उनके चाल चरित्र और चेहरा को पूरी तरह जान चुकी है। तेजस्वी ने कहा कि अपमान का बदला आपलोगो को लेना है। उन्हें सबक सिखानी है। कहा, चुनाव आने वाला है। ये लोग तरह-तरह का प्रलोभन देकर समाज को बांटने का प्रयास करेंगे। तरह-तरह की अफवाहें भी जदयू-भाजपा के लोग फैलाएंगे। मगर, आप बहकावे में ना आएं। एकजुट होकर पार्टी और संगठन को मजबूत करें। 

नीतीश सरकार से लोगों का मोह भंग : डॉ. फैयाज

स्वागत भाषण देते हुए विधायक सह याचिका समिति के अध्यक्ष डॉ. फैयाज अहमद ने कहा कि 15 वर्षों के राजद सरकार में बिहार  काफी आगे बढ़ा। लेकिन, नीतीश सरकार कुर्सी बचाने के लिए भाजपा के साथ मिलकर घरियाली आंसू बहाते रहे। नीतीश सरकार से आमलोगों का मोह भंग हो चुका है। इस सरकार को जाना ही होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष भारत भूषण मंडल एवं मंच संचालन जयजय राम यादव ने किया। इसे विधायक समीर महासेठ, सीताराम यादव, पूर्व विधायक उमाकांत यादव, राम आशीष यादव, रामअवतार पासवन, अब्दुस सलाम, आरिफ जिलानी, अब्दुल हय ने भी संबोधित किया। सभा के बाद स्थानीय खंगरैठा गांव में तिलेस्वर राम के यहां नेता प्रतिपक्ष ने सबों के साथ भोजन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.