मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। राजद नेता व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि देश की स्थिति अच्छी नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश और बिहार की हालत को देखते हुए ही महागठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया। इसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। आज देश में क्या हालत है? पूछिए मत। भाजपा वाले देश व संविधान को मिटाना चाहते हैं। लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं। उनके खिलाफ ही हम एकजुट हुए हैं। भाजपा का मतलब ही है- बड़का झूठा पार्टी, केवल जुमलेबाजी।

बुधवार को कुढ़नी विधानसभा के तुर्की में महागठबंधन प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के लोग उड़ती चिड़िया का पंख गिन लेते हैं। गुजरात चुनाव में एक रिपोर्ट आई है कि लगभग 97 प्रतिशत पूंजीपतियों का चंदा भाजपा को मिला है। आप समझ जाइए, ये गरीबों की पार्टी नहीं है। अमीरों की पार्टी है। इनको जनता के सुख-दुख से कोई मतलब नहीं है। ये बिहार में भी सांप्रदायिकता फैलाने चाहते थे, लेकिन लालू और नीतीश के रहते किसी माई के लाल में दम नहीं है कि यहां दंगा भड़का सके।

तेजस्वी ने भाजपा पर लगाए आरोप

तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि महागठबंधन बनने से पूरे देश में ऊर्जा आ गई है। भाजपा वाले क्या कर रहे हैं। रेल बेच दिया, सेल बेच दिया, बीएसएनएल बेच दिया, यहां तक कि जहाज बेच दिया। सेना में बहाली को ठेका पर कर दिया। चार साल नौकरी करने के बाद ये जवान कहां जाएंगे? ये लोग महाराष्ट्र वाला खेला बिहार में करना चाहते थे, लेकिन यहां दूसरे खेला हो गया। लालूजी का आपरेशन होने वाला है। उन्होंने हमें भेजा है। लालूजी को जेल भेजा गया। जिस दिन हमारी सरकार बनी, उस दिन ये लोग छापा मरवा रहा था।

पांच दिसंबर को लालू यादव का होगा ऑपरेशन

कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी यादव ने बताया कि तीन दिसंबर को वे सिंगापुर जाएंगे। पांच दिसंबर को उनके पिता का किडनी ट्रांसप्लांट होगा। तेजस्वी यादव के साथ वन पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव भी सिंगापुर जाएंगे। मालूम हो कि लालू किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर गए हुए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी गई हैं। बहुत संभव है कि उनका किडनी ट्रांसप्लांट दिसंबर के पहले सप्ताह में हो। जांच आदि सब ठीक रहा तो पांच दिसंबर को चिकित्सक उनकी सर्जरी कर सकते हैं।

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट