Move to Jagran APP

समलैंगिक शादी के प्रयास मामले में किशोरी पहुंची जेल, साथी किशोरी का किया था अपहरण Muzaffarpur News

समलैंगिक शादी के लिए अपनी साथी किशोरी का अपहरण करने के आरोपित दूसरी किशोरी को महिला थाना पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

By Edited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 02:00 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 08:18 AM (IST)
समलैंगिक शादी के प्रयास मामले में किशोरी पहुंची जेल, साथी किशोरी का किया था अपहरण Muzaffarpur News
समलैंगिक शादी के प्रयास मामले में किशोरी पहुंची जेल, साथी किशोरी का किया था अपहरण Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। समलैंगिक शादी के लिए अपनी साथी किशोरी का अपहरण करने के आरोपित दूसरी किशोरी को महिला थाना पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दूसरी किशोरी का सीआरपीसी की धारा-164 के तहत कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया। यह बयान सीलबंद है। दोनों किशोरियां तीन दिनों से पुलिस हिरासत में थी। शादी के लिए वधु होने का दावा कर रही किशोरी की मां के बयान पर पुलिस ने कार्रवाई की है। महिला थानाध्यक्ष कुमारी नीरू ने बताया कि आरोपित किशोरी को जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

यह है मामला

तीन दिन पूर्व कुढ़नी थाना क्षेत्र के एक गांव में समलैंगिक शादी की तैयारी कर रही दो किशोरियों को पुलिस पकड़ कर लाई थी। पुलिस कार्यालय में उससे पूछताछ की गई। लड़के के वेश में पकड़ी गई किशोरी के स्वजन वहां नहीं पहुंचे। प्रेम प्रसंग में शादी करने पहुंचे युवक की कचहरी परिसर में पिटाई प्रेम प्रसंग में कोर्ट मैरिज करने पहुंचे युवक को लड़की पक्ष वालों ने कचहरी परिसर में पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई की गई। इससे कचहरी परिसर में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई।

 हो हल्ला सुनकर कई न्यायिक पदाधिकारी भी कोर्ट के बरामदे पर निकल आए। कचहरी में मौजूद लोगों ने बीच-बचाव करना शुरू किया। इस बीच मौका पाकर युवक वहां से भाग निकला। सूचना पर कोर्ट परिसर में तैनात पुलिसकर्मी पहुंचे। तबतक मामला शात हो चुका था। इस संबंध में पुलिस के पास किसी पक्ष ने शिकायत नहीं की है।

यह हुई घटना

एक युवक-युवती आपसी सहमति से शादी करने कोर्ट पहुंचे थे। स्वजनों को भनक नहीं लगे इसके लिए दोनों अलग-अलग घर से चले थे। युवती के स्वजनों को इसकी जानकारी मिल गई। वे सभी कचहरी परिसर में पहुंच कर दोनों का इंतजार करने लगे। जैसे ही दोनों को कचहरी परिसर में पहुंचे कि युवती के स्वजनों ने उन्हें पकड़ लिया और युवक की पिटाई करने लगे। बचने के लिए युवक ने शोर मचाना शुरू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.