मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में मार्च के अंत तक होने वाला छात्रसंघ चुनाव टल गया है। अब ये अगस्त में होगा। शनिवार को कुलपति डॉ.आरके मंडल ने पत्रकारों से मुखातिब होकर इसकी जानकारी दी। बताया कि विवि ने चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी थीं, लेकिन छात्र नेताओं का मत जानने के बाद इसे अगस्त में कराने का निर्णय लिया गया है। अगस्त से पहले स्नातक और पीजी के नए सत्र में नामांकन हो जाएगा। इससे नए सत्र के विद्यार्थी भी चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर पाएंगे। 

 बता दें कि छात्र नेताओं के साथ विवि के अधिकारियों ने बैठक की थी। इसमें मार्च के अंतिम सप्ताह में चुनाव पर किसी भी छात्र संगठन ने सहमति नहीं दी। छात्र नेताओं का कहना था कि मार्च तक चुनाव होगा तो तीस फीसद से भी कम विद्यार्थी चुनाव में भाग ले सकेंगे। साथ ही नियमावली के अनुसार छात्रसंघ का सत्र 16 अगस्त से 15 अगस्त तक का होता है।

 ऐसे में अगस्त में दोबारा छात्रसंघ चुनाव कराने की नौबत आ जाती। पीजी व स्नातक में नामांकन, पैट पास अभ्यर्थियों का साक्षात्कार और एमफिल नोटिफिकेशन के बाद छात्र संगठनों ने चुनाव कराने को कहा था। अधिकारियों ने कुलपति को इसकी रिपोर्ट सौंपी थी। इसके बाद अधिकारियों ने छात्र हित को देखते हुए ये निर्णय लिया है। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस