Move to Jagran APP

फार्माकोलॉजी विभाग के लैब से चुराए यंत्र बरामद, पांच गिरफ्तार

श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय के फार्माकोलॉजी विभाग के लैब से 25 लाख से अधिक के अत्याधुनिक यंत्र की चोरी रविवार को कर ली गई। हालांकि सुरक्षा गार्ड की तत्परता से एक चोर को पांच यंत्रों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर चार अन्य को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 01:57 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:11 AM (IST)
फार्माकोलॉजी विभाग के लैब से चुराए यंत्र बरामद, पांच गिरफ्तार
फार्माकोलॉजी विभाग के लैब से चुराए यंत्र बरामद, पांच गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय के फार्माकोलॉजी विभाग के लैब से 25 लाख से अधिक के अत्याधुनिक यंत्र की चोरी रविवार को कर ली गई। हालांकि सुरक्षा गार्ड की तत्परता से एक चोर को पांच यंत्रों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर चार अन्य को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

मिली सूचना के मुताबिक चोर खिड़की काट कर अंदर घुसे थे। उसी दौरान सुरक्षा गार्ड ने मनोज मल्लिक को पकड़ लिया। विभाग के डॉ. दिनेश साह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसमें मनोज मल्लिक, रूदल मल्लिक, सूरज मल्लिक, दिलीप मल्लिक एवं अनिल मल्लिक को नामजद किया गया। इसके पश्चात थानाध्यक्ष विकास कुमार राय के नेतृत्व में सहायक अवर निरीक्षक सुमन जी झा ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर 12 घंटे में कांड का पर्दाफाश करते हुए सभी आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में इन सबने चोरी की बात स्वीकार की है। इसके पूर्व भी कई चोरी कांडों में इनके संलिप्त होने की बात पुलिस ने बताई है। पुलिस ने इन्हें न्यायालय में सोमवार को प्रस्तुत किया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया।

मेडिकल कॉलेज की जमीन को लेकर मंथन जारी, तीन नए दस्तावेज मिले श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल की जमीन के अतिक्रमण मामले में सोमवार को भी विभागीय मंथन जारी रहा। अधिकारियों की खोजबीन में जमीन के तीन नए दस्तावेज मिलने की बात सामने आई है। इससे मेडिकल कालेज की 172 एकड़ जमीन होने का अनुमान होता है। पूर्व से मेडिकल कालेज के पास उपलब्ध 19 दस्तावेजों के आधार पर जमीन की पैमाइश जारी थी। वहीं कई लोग जमीन के कुछ हिस्से पर दावेदारी करते हुए कब्जा कर चुके हैं। वहीं कई कब्जा करने के प्रयास में जुटे हैं।

इधर, एक सप्ताह से जमीन की पैमाइश का नेतृत्व मुशहरी अंचलाधिकारी नागेंद्र कुमार कर रहे हैं। सोमवार को सीआइ मो. रिजवान आलम, जिला भूअर्जन कानूनगो सत्येंद्र कुमार सिन्हा के साथ अन्य कर्मी इसमें लगे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.