मुजफ्फरपुर। बिहार कबड्डी संघ एवं जिला कबड्डी संघ के तत्वावधान में 19वीं बिहार राज्य सब जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिया का आयोजन 22 जनवरी से किया गया है। रविवार को मिठनपुरा स्थित होटल के सभागार में प्रतियोगिता की ट्रॉफी का अनावरण किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, जदयू नेता चंदन कुमार भास्कर, गार्गी श्रीवास्तव, देवांशु किशोर एवं महावीर साहनी ने संयुक्त रूप से ट्रॉफी का अनावरण किया।

तीन दिवसीय प्रतियोगिता में राज्य के सभी 38 जिलों की टीमें भाग लेंगी। मौके पर आयोजन सचिव बालमुकुन्द सिंह, कोषाध्यक्ष डॉ अरविंद कुमार, विक्रम जयनारायण ,नचिकेता पांडेय, राजू कुमार, प्रमोद कुमार, प्रकाश कुमार, चांदनी कुमारी, कृष्णा कुमार, रेखा कुमारी, प्रीति कुमारी, राहुल कुमार आदि उपस्थित रहे। जिला रग्बी फुटबॉल टीम घोषित दरभंगा में सोमवार से आयोजित अंडर 14 रग्बी फुटबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने जिले की बालक एवं बालिका टीम रविवार को रवाना हो गई। बालक वर्ग की टीम में मंजीत, सचिन, प्रिंस, जयप्रकाश, शुभम, नीरज, अंकित, नीतेश, अंकित कुमार, सन्नी, अमित, शिवम एवं सुमित तथा बालिका वर्ग की टीम में आरती, गुड़िया, उर्वशी, करीना, विशाखा सुहानी, सलोनी, शालू, संध्या एवं सुमन शामिल हैं। टीम कोच के रूप में राहुल कुमार महतो साथ गए हैं। तुर्की के वरिष्ठ शिक्षक अरविंद आनंद ने टीम को रवाना किया। डीएवी व बैंक ऑफ इंडिया विजयी जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित कॉरपोरेट लीग में रविवार को खेले गए मैचों में डीएवी ने आइपीपीबी को 22 रनों से और बैंक ऑफ इंडिया ने बिहार सरकार स्टाफ को 10 विकेट से पराजित किया। आरडीएस कॉलेज मैदान में खेले गए पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए डीएवी ने कप्तान निरंजन की नाबाद 66 रनों की बदौलत 16 ओवर में 4 विकेट खोकर 125 रन बनाए। जिसमें रंजन ने 15 एवं विवेक ने 14 रन बनाए। आइपीपीबी की तरफ से कप्तान अविनाश, सत्यप्रकाश, प्रवीण और अविनाश द्वितीय ने क्रमश: 1-1 विकेट लिए। जवाब में 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आइपीपीबी कप्तान अविनाश के नाबाद 47 रनों की पारी के बावजूद मैच 22 रनों से हार गई। उत्तम चटर्जी ने 26 और प्रवीण ने 10 रन बनाए। डीएवी की तरफ से एस. एन. पाडेय ने 3, इमरान ने 2 और सर्वेश ने 1 विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच डीएवी के कप्तान निरंजन को दिया गया।

दूसरे मैच में टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार सरकार स्टाफ परिवार टीम ने 16 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 80 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें अजित ने 16, अमित ने 21 और बैजू ने 17 जोड़े। गेंदबाजी में बैंक ऑफ इंडिया के मोनू ने 3, कप्तान नीलमणि ने 2, दीपक ने 2 और नीरज ने 1 विकेट लिए। जवाब में खेलने उत्तरी बैंक ऑफ इंडिया के कप्तान नीलमणि के नाबाद 33 और नीरज के नाबाद 41 रनों की बदौलत ये मैच 10 विकेट के भारी अंतर से जीता। मैन ऑफ द मैच बैंक ऑफ इंडिया के कप्तान नीलमणि को दिया गया। साई क्रिकेट एकेडमी ने एमडीसीए रेड को हराया

जिला क्रिकेट लीग में रविवार को साई क्रिकेट एकेडमी ने एमडीसीए को 68 रनों से पराजित किया। एलएस कॉलेज मैदान में खेले गए मुकाबले मे साई क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजा के नाबाद 47, हर्षित के 38 एवं आयुष के 29 रनों की बदौलत 30 ओवर मे 6 विकेट पर 157 रनों का स्कोर खड़ा किया। एमडीसीए रेड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सिद्धार्थ ने 3 तथा मनीष, सौरव एवं अनवर ने एक-एक विकेट लिए। जवाब खेलने उतरी एमडीसीए रेड की टीम 24 ओवरों मे 88 रनों पर ढेर हो गई। इसमें सुल्तान ने 33 एवं दिलशाद ने 13 रनों का योगदान दिया। साई क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी करते हुए। नीतीश, दीपक एवं विनायक ने दो-दो विकेट लिए। आशिफ एवं नवीन ने एक एक विकेट लिए। राजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस