मुजफ्फरपुर,जेएनएन। दक्षिण भारत की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्‍छी खबर है। दक्षिण भारत के धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने भारत दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने की घोषणा की है। जो की पटना से खुलेगी। 28 जुलाई से 6 अगस्त तक यह ट्रेन अपनी यात्रा पूरी कर लेगी।
  बिहार वासी अब आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन से दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों की सुगमता से यात्रा कर सकेंगे। इसकी जानकारी आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने दी। उन्होंने कहा आइआरसीटीसी पटना से दक्षिण भारत के लिए आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है। इसमें 900 रुपये अतिरिक्त कर के साथ प्रति व्यक्ति की दर से प्रतिदिन का किराया लगेगा।
 यह ट्रेन 28 जुलाई को पटना से खुलेगी। जो जहानाबाद, गया, कोडरमा, गोमो, चंद्रपुरा, बोकारो, हटिया और झाड़सुगरा होते हुए तिरुपति बालाजी, मदुरई मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम रामानाथ स्वामी मंदिर, कन्याकुमारी मंदिर और विवेकानंद रॉक तक जाएगी। दर्शन कराने के बाद ट्रेन 6 अगस्त को लौट आएगी। यात्रा की अवधि नौ दिन और दस रात की होगी। इसका कुल किराया सभी कर सहित नौ हजार चार सौ 51 रुपये होंगे। पर्यटकों को स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था होगी। इसके अलावा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड और टूर एस्कॉर्ट भी उपलब्ध रहेंगे।

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस