Move to Jagran APP

ग्राम कचहरी में निष्पादित किए जाएंगे छोटे मामले, जानिए होने जा रही नई व्यवस्था के बारे में Muzaffarpur News

थानाध्यक्षों को सेवानिवृत्त जिला जज ने दिया प्रशिक्षण।आइजी व एसएसपी रहे मौजूद कानूनी बारीकियों से कराया गया अधिकारियों को अवगत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 09:55 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 09:55 AM (IST)
ग्राम कचहरी में निष्पादित किए जाएंगे छोटे मामले, जानिए होने जा रही नई व्यवस्था के बारे में Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ग्राम कचहरी स्थानीय स्तर के छोटे मामलों के निष्पादन के लिए एक सशक्त माध्यम है। इसके लिए यह बेहद जरूरी है कि थानाध्यक्ष ग्राम कचहरी की मजबूती को लेकर हर संभव कोशिश करें। रविवार को जिला परिषद के सभागार में शिवहर व सीतामढ़ी के सभी थानाध्यक्षों को इस विषय पर प्रशिक्षण दिया गया।      प्रशिक्षण पुलिस मुख्यालय से प्रतिनियुक्त दरभंगा से सेवानिवृत्त जिला जज सुशील कुमार ने दिया। मौके पर पुलिस महानिरीक्षक गणेश कुमार और वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत के अलावा सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे। आइजी ने बताया कि सीतामढ़ी और शिवहर जिले के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया है। ग्राम कचहरी में छोटे मामलों के निष्पादन के लिए बने कानून के तहत सभी को काम करने के तौर-तरीकों से अवगत कराया गया है। यह व्यवस्था सुचारू होने के बाद थानों में मुकदमों की संख्या में कमी आएगी। इसके बाद वैशाली व मुजफ्फरपुर के भी अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।  

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.