Move to Jagran APP

नहीं बाज आ रहे दुकानदार, पुलिस को दिखानी पड़ रही सख्ती

प्रशासनिक रोक के बावजूद शाम छह बजे के बाद दुकान खोलने की प्रवृति से दुकानदार बाज नहीं आ रहे है। नतीजतन पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 02:53 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 06:08 AM (IST)
नहीं बाज आ रहे दुकानदार, पुलिस को दिखानी पड़ रही सख्ती
नहीं बाज आ रहे दुकानदार, पुलिस को दिखानी पड़ रही सख्ती

मुजफ्फरपुर। प्रशासनिक रोक के बावजूद शाम छह बजे के बाद दुकान खोलने की प्रवृति से दुकानदार बाज नहीं आ रहे है। नतीजतन पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ रही है। मंगलवार को भी शहर के कई इलाकों में देर शाम दुकान खोलने वाले दुकानदारों पर सख्ती दिखाई। जबरन दुकानें बंद कराईं। कई इलाकों में पुलिस ने लाठियां चटकाई और दुकानदारों की पिटाई भी की। गली-मोहल्लों के दुकानदारों की भी पुलिस ने क्लास लगाई। वहीं बगैर मास्क व हेलमेट के निकले लोगों से जुर्माना वसूला। हालांकि, अधिकांश इलाकों में शाम ढलते ही दुकानें बंद हो गई। भीड़ में बेपरवाह नजर आए लोग मंगलवार को ग्राहकों की भीड़ से बाजार गुलजार रहा। शहर के तमाम बाजार, दुकान और प्रतिष्ठान ग्राहकों से पटे नजर आए। इसके चलते कई इलाकों में जाम की स्थिति रही। भीड़ के चलते शारीरिक दूरी पालन का आदेश-निर्देश हवा में उड़ता दिखा। लोग पूरी तरह बेपरवाह नजर आए। दूध की किल्लत, भटकते रहे लोग

loksabha election banner

मंगलवार को जन्माष्टमी को लेकर दूध की जबरदस्त मांग रही। इसके चलते दूध की किल्लत हो गई। शाम होते-होते शहर के तमाम मिल्क पार्लर में दूध का स्टॉक समाप्त हो गया। लिहाजा, लोग दूध के लिए भटकते नजर आए।

कोरोना काल में होम डिलीवरी हो सकती जोखिम भरी

यदि हम इन दिनों मार्केट जाने के बजाय सामान की होम डिलीवरी करवा रहे हैं तब भी हमें खास ख्याल रखना होगा। होम डिलीवरी काफी जोखिम भरी हो सकती है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुदामा चौधरी बताते हैं कि इस वक्त होम डिलीवरी वाले संक्रमण से हम जितनी दूरी बना लें हमारे व परिवार समेत सोसायटी के लिए उतना ही अच्छा रहेगा। अगर किसी होम डिलीवरी ब्वॉय में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाते हैं और वह संक्रमित होता तो समझ सकते हैं कि उससे और कितने घरों तक वायरस पहुंचेगा। कितने परिवार संक्रमित हो सकते हैं। इसके बाद भी अगर हम ऑनलाइन डिलीवरी चाहते हैं तो कुछ बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी है।

इन बातों का रखें ख्याल

- कैश की जगह डिजिटल पेमेंट करें।

- डिलीवरी ब्वॉय से छह फीट की दूरी जरूर रखें।

- सोसायटी या घर के बाहर सामान रखने को कहें।

- डिलीवरी पैकेट को सैनिटाइज करें।

- खाने का पैकेट है तो उसे अच्छे से गरम कर लें।

- खाने के पैकेट या बॉक्स को घर में न रखें।

- फल या सब्जियां हैं तो उसे अच्छे से धोकर रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.