Move to Jagran APP

शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार पर ली चुटकी- 'नोटबंदी नीम चढ़ा करेला तो GST बना कंप्लीकेटेड'

वाल्मीकिनगर के नरकटियागंज में सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा और नगमा ने कांग्रेस के उम्मीदवार के पक्ष में वोट देने की अपील की। नगमा बोली- मोदी सरकार ने केवल की जुमलेबाजी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 11:09 PM (IST)
शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार पर ली चुटकी- 'नोटबंदी नीम चढ़ा करेला तो GST बना कंप्लीकेटेड'
शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार पर ली चुटकी- 'नोटबंदी नीम चढ़ा करेला तो GST बना कंप्लीकेटेड'

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में नरकटियागंज के ब्लाक रोड जानकी संस्कृत महाविद्यालय प्रांगण में शुक्रवार को महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी शाश्वत केदार के पक्ष में वोट की अपील करने पहुंचे नेता सह अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने खामोश शब्द से अपना भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा कि लोगों का मन बन चुका है। देश में एक लहर देख रहा हूं। मोदी जी पर आने वाला कहर देख रहा हूं। सरकार ने जो जुल्म और ज्यादती किया है। एक तो नोटबंदी किया। घर की महिलाएं जो पति से छुपाकर घर में मजबूरी के समय काम आने वाले और शादी विवाह के लिए रुपये रखे थे, वो सब हवाहवाई हो गए। वो दो पैसे जो नौजवानों के रोजगार में काम आने वाले, छोटे व्यापारियों, ठेले वाले, फेरी वाले, किसानों को कितनी समस्याएं हुई ये हमसबको पता है।

loksabha election banner

 अभी हम नोटबंदी से उभर भी नहीं पाएं कि अचानक कंप्लीकेटेड जीएसटी पैदा कर दिया। व्यापारी, व्यवसायी, कपड़े के व्यापारी दुनिया भर के लोग सड़कों पर आ गए। नोटबंदी नीम पर चढ़ा करेला और उपर से जीएसटी, आर्थिक व्यवस्था चौपट कर गई। सरकार ने जिस तरह गरीबों के मसीहा लालू प्रसाद को जिल्लत देने का काम किया है। अब वो घड़ी आई है कि महागठबंधन को वोट देकर मोदी सरकार से बदला लिया जाए। शत्रुघ्न सिन्हा ने शाश्वत केदार के समर्थन में वोट देने की अपील की।

पांच साल में की सिर्फ जुमलेबाजी- नगमा  

आल इंडिया महिला कांग्रेस की महासचिव सह अभिनेत्री नगमा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं बिहार में पहले भी आकर वोट मांग चुकी हूं। उस बार पलटू राम शामिल थे। सिने अभिनेत्री नगमा ने कहा कि यह चुनाव राष्ट्रीय स्तर पर मोदी और राहुल गांधी के बीच का है। लेकिन सब जानते हैं कि हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने पांच साल में कितनी जुमलेबाजी की है। चाहे वो रोजगार देने की बात हो या महिलाओं को सशक्त करने की बात।

 गन्ना किसानों को कितनी परेशानी हो रही है। उन्हें अपने गन्ने की लागत तक नहीं मिल पा रही है। लेकिन आप सभी राहुल गांधी के न्याय योजना जो हमारे मेनोफेस्टो में शामिल है। मैं बताना चाहुंगी कि 22 प्रतिशत देश में लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं। उन्हे उठाने और मान सम्मान देने की बात है। सलाना 72 हजार हो या प्रतिमाह 6 हजार रुपये देने की बात, वो आपके सीधे सीधे खाता में पहुंचेगी। नौजवानों, महिलाओं या फिर किसी भी वर्ग की बात हो राहुल गांधी ने सरकारी नौकरियों देने की बात अपने मेनोफेस्टो में की है।

  नगमा ने शाश्वत को आशीर्वाद देने की बात कहते हुए अपना संबोधन समाप्त किया। संचालन राजद जिलाध्यक्ष इफ्तेखार अहमद ने किया। मौके पर बिहार प्रभारी सह कांग्रेस सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक विनय वर्मा, मदन मोहन तिवारी, पूर्व विधायक सुबोध पासवान, कन्हैया अग्रवाल, कांग्रेस अमजद अली, राजू डे, नूतन पांडेय, मो. रफी, चुन्नू पांडेय, संजीव तिवारी आदि उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.