मोतिहारी, जेएनएन। मोतिहारी-बेतिया राजमार्ग पर जौकटिया के समीप शनिवार की शाम सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पूर्वी चम्पारण के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के छह लोग बताये गये हैं। वहीं तेरह साल की एक बच्ची मझौलिया की बताई गई है। घटना की सूचना मिलते ही हरसिद्धि के जोगिया गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

मृतकों में जोगिया गांव के गणेश मांझी (50), उनकी पत्नी लालमुनी देवी (48), जलेश्वर मांझी (40), इनकी पत्नी यशोदा देवी (38), हरसिद्धि थाना क्षेत्र के लौकरिया गांव के सुरेश मांझी की पत्नी बेदामी देवी उर्फ मुनिया देवी (50) गणेश मांझी का पुत्र जटा कुमार (07) व मझौलिया की सोनी कुमारी (13) शामिल हैं, जबकि जलेश्वर मांझी के पुत्र मिंटू कुमार (07) को इलाज के लिए बेतिया गर्वनमेंट मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोगिया निवासी गणेश मांझी अपने ही टेम्पो से अपनी पत्नी का ऑपरेशन कराने पश्चिमी चंपारण जिले के मझौलिया जा रहे थे। मांझी का मझौलिया थाना क्षेत्र में रिश्‍तेदारी भी है, इसलिए वहां उन्होंने ऑपरेशन कराना सही समझा था। परिवार के सभी सदस्य, पड़ोसी व सगे-संबंधी एक ही टेंपो में सवार हो कर मझौलिया के लिए चल दिये। 

जैसे ही टेम्पो छपवा-बेतिया मुख्य पथ पर नानोसती की ओर बढ़ी जौकटिया गांव के समीप बेतिया की तरफ से आ रही स्‍कॉर्पियो ने टेंपो में जोरदार टक्कर मार दी। टेंपो में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। गांव में जैसे ही इस दुखद घटना की जानकारी हुई, सभी लोग घटनास्थल की ओर चल दिये। अगल-बगल के लोग भी इस हादसे से काफी दुखी हैं।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप