मधुबनी (खुटौना), जासं। ललमनियां पुलिस के गश्ती दल ने ललमनियां बॉर्डर पर भारतीय क्षेत्र में सात पियक्कड़ों को नशे की हालत में गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार पियक्कड़ों में मनोज सदाय व रौशन सदाय ओपी क्षेत्र के कोलहट्टा के, जबकि गुलटेंन सदाय, टुलो सदाय, प्रमोद सदाय, सिरों सदाय तथा दिलीप सदाय सहरसा जिला के सौर बाजार थाना अंतर्गत तीरी चकला गांव के बताए गए हैं। ललमनियां पुलिस ने ललमनियां बॉर्डर पर दो व्यक्तियों को माथे पर शराब की बोतलों से भरे बोरे लिए भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते देखा।

पुलिस को देखकर एक धंधेबाज बोरा पटक कर भाग गया, जबकि दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार व्यक्ति के पास के बोरे से 90 बोतल और भागे हुए व्यक्ति के बोरे से 60 बोतल नेपाल निर्मित शराब बरामद हुई। इसी प्रकार लौकहा पुलिस ने लौकहा बाजार के उत्तरी सिरे पर कस्टम चेक पोस्ट के निकट एक व्यक्ति को तीन बोतल नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति लदनिया थाना क्षेत्र के हरिहरी गांव का मुन्ना सहनी बताया गया है। पुलिस ने बाबूबरही थाना क्षेत्र के भूपट्टी के सुभाष पासवान व संजय पासवान तथा लौकहा थाना क्षेत्र के सहोरवा देवेंद्र कुमार यादव व जीवछ यादव तथा कमलपुर के बिरेंद्र साफी को शराब के नशे की हालत में गिरफ्तार किया।

नशीली दवाओं के साथ सीमा पर दो नेपाली नागिरक गिरफ्तार

लौकही। लौकही प्रखंड के थरूआही एसएसबी ओपी पोस्ट के जवानों ने नशीली दवाओं के 300 टैबलेट के साथ दो नेपाली नागरिकों को पकड़ा है। दोनों को एसएसबी ने बाद में लौकही थाना पुलिस के हवाले कर दिया। अरनामा एसएसबी कंपनी के प्रभारी इंस्पेक्टर बाल्मीकि मुनि प्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि नशीली दवा लेकर दो लोग भारत से नेपाल जा रहे हैं। सूचना मिलते ही कार्रवाई की गई और अरनामा ओपी के जवानों ने दो नेपाली नागरिकों को नशीली दवाओं के साथ पकड़ लिया। उन्हें लौकही थाना के सुपुर्द कर दिया गया है। इधर, लौकही थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान ने बताया कि इस संबंध में थाना में कांड दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया की जा रही है।गिरफ्तार दोनों की पहचान नेपाल के सिरहा जिला के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के एक ही गांव के सद्दाम मियां पिता मोहम्मद मियां एवं रुस्तम मियां पिता मोहम्मद बशीर मियां के रूप में की गई है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh