मुजफ्फरपुर। बरौनी व नरकटियागंज रेलमार्ग पर मालगाड़ी के परिचालन को लेकर 7 दिसंबर को कई सवारी ट्रेनों को रद कर दिया गया है। पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि 7 दिसंबर को सियालदह पैसेंजर बरौनी में आकर रुक जाएगी। इससे मुजफ्फरपुर नहीं आएगी। 8 दिसंबर को बरौनी से सियालदह पैसेंजर चलेगी। सीतमाढ़ी से बरौनी के बीच ट्रेन रद रहेगी। इसके साथ ही पटना की ओर से चलने वाली ट्रेन व सवारी ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

आज गोबरसही व मझौलिया रेलवे गुमटी रहेगी बंद : हाजीपुर रेलमार्ग के गोबरसही व मझौलिया रेलवे गुमटी सड़क मरम्मत कार्य को लेकर 12 घंटे तक बंद रहेगा। 7 दिसंबर की रात्रि दस से सुबह छह बजे तक गोबरसही रेलवे गुमटी व 10 दिसंबर को रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक मझौलिया रेलवे गुमटी पर कार्य किया जाएगा। इस दौरान वाहनों के परिचालन व पैदल चलने पर रोक रहेगी। सोनपुर मंडल के इंजीनियरिग विभाग ने सूचना जारी कर दी है। इंजीनियरिग विभाग के सहायक अभियंता ने कहा ट्रैक व सड़क के बीच का गैप अधिक हो गया है। इसकी मरम्मत की जाएगी।

प्लेटफॉर्म से लेकर वाशिंग पिट तक पानी को हाहाकार : प्लेटफॉर्म संख्या एक, तीन व चार से लेकर वाशिंग पिट तक शुक्रवार को पानी के लिए हाहाकार मचा रहा। प्लेटफॉर्म पर पेयजल के लिए यात्री भटकते रहे। नल से एक बूंद पानी तक नहीं टपकने पर रेल प्रशासन को कोसते रहे। पूछताछ काउंटर से कई बार प्लेटफॉर्म पर पानी सप्लाई करने का उद्घोषणा की गई, लेकिन समस्या बनी रही। यात्रियों का कहना था कि प्लेटफॉर्म पर नल सूखे पड़े हैं। मजबूरन बोतल बंद पानी खरीदना पड़ रहा है। उधर, वाशिंग पिट में पानी नहीं होने से कई ट्रेनों की सफाई नहीं हो सकी। बिना सफाई के कई ट्रेनों को रवाना किया गया। इससे गंदगी के बीच यात्रियों को सफर करना पड़ा। उधर, स्टेशन अधीक्षक प्रियदर्शी राजीव ने कहा कि इंजीनियरिग विभाग को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद पानी की आपूर्ति शुरू कराई गई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस