Move to Jagran APP

एसडीओ ने किया गायघाट में पुस्तकालय भवन का उद्घाटन

गायघाट प्रखंड के बरूआरी गाव स्थित पुस्तकालय भवन का उद्घाटन एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 01:44 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 01:44 AM (IST)
एसडीओ ने किया गायघाट में पुस्तकालय भवन का उद्घाटन
एसडीओ ने किया गायघाट में पुस्तकालय भवन का उद्घाटन

मुजफ्फरपुर : गायघाट प्रखंड के बरूआरी गाव स्थित पुस्तकालय भवन का उद्घाटन एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने किया। इसके पूर्व बच्चियों ने स्वागत गान व राष्ट्रीय गीत गाकर एसडीओ का स्वागत किया। उन्होंने पुस्तकालय भवन का निर्माण सौ वर्ष पूर्व पूरा होने पर पंचम राज्य वित्त आयोग द्वारा 7 लाख 34 हजार की लागत से मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण कार्य पर प्रसन्नता जताई। एसडीओ ने कहा कि बच्चों को प्रतियोगिता आदि की तैयारियों के लिए पुस्तकालय भवन में कंप्यूटर एवं जरूरत के सामान उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही इसके रखरखाव एवं देखने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा। अध्यक्षता मुखिया स्वराज सिंह व संचालन जगन्नाथ प्रसाद सिंह ने किया। मौके पर बीडीओ विमल कुमार, सीओ राघवेंद्र कुमार राघवन, जदयू युवा नेता प्रभात किरण, प्रो. रामचंद्र सिंह, जितेंद्र झा, विजय कुमार, अनूठा सेठ, रामेश्वर सिंह आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

परीक्षा शुल्क के नाम पर वसूली को लेकर हंगामा

नवमी कक्षा की परीक्षा के दौरान परीक्षा शुल्क के नाम पर प्रति छात्र 200 रुपये कीे वसूली को लेकर औराई प्रखंड के बागमती उच्च विद्यालय, जनार के छात्रों एवं अभिभावकों ने विद्यालय में जमकर हंगामा किया। रौशन कुमार, शत्रुघ्न साह, शिवजी साह, मनोज मिश्र, गुरुचरण साह आदि ग्रामीणों का कहना था कि परीक्षा शुल्क के नाम पर विद्याíथयों से जो वसूली हुई है, उसे लौटाया जाए। छात्रों का कहना था कि परीक्षा शुल्क के नाम पर 200 रुपये की राशि उनसे वसूली की गई है। इस संबंध में प्रधान शिक्षक संगीता कुमारी ने स्वीकार किया कि छात्रों से परीक्षा शुल्क के नाम पर पैसे लिए गए, लेकिन व्यय का कोई विकल्प नहीं है। बाद में ग्रामीणों द्वारा समझाने बुझाने एवं कुछ पैसे लौटाने की बात कही जा रही थी। छात्रों ने पंचायत जनप्रतिनिधि को भी इस संबंध में सूचना दी। ज्ञात हो कि जनार उच्च विद्यालय मध्य विद्यालय जनार के चार कमरे में चलाया जाता है। बागमती परियोजना बाध के अंदर पड़ जाने से इस विद्यालय का अपना भवन नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.