Move to Jagran APP

Road accident in Muzaffarpur : यूपी से मुजफ्फरपुर आ रही स्कार्पियो ट्रैक्टर से टकराई , 12 लोगों की मौत

Road accident in Muzaffarpur यूपी के फैजाबाद व बस्ती से हथौड़ी लौटने के क्रम में एनएच 28 स्थित कांटी के समरसपुर में हुई घटना। तीन गंभीर रूप से जख्मी एक पटना रेफर।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 07:50 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 11:00 AM (IST)
Road accident in Muzaffarpur : यूपी से मुजफ्फरपुर आ रही स्कार्पियो ट्रैक्टर से टकराई , 12 लोगों की मौत
Road accident in Muzaffarpur : यूपी से मुजफ्फरपुर आ रही स्कार्पियो ट्रैक्टर से टकराई , 12 लोगों की मौत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन।   कांटी थाना अंतर्गत एनएच 28 के समरसपुर में शनिवार की अलसुबह यूपी से आ रही एक स्कार्पियो ने ईंट लदे टै्रक्टर में पीछे से टक्कर मार दी। जिससे स्कार्पियो के परखचे उड़ गए। वहीं ट्रैक्टर ट्रॉली बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में ट्रैक्टर सवार मीनापुर के पानापुर निवासी एक मजदूर सहित 12 लोगों की मौत हो गई। मरनेवालों में हथौड़ी के डीहजीवर के 10 और मीनापुर के धारपुर चैनपुर व पानापुर के एक-एक लोग शामिल हैं। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। सभी होली में शामिल होने यूपी के फैजाबाद और बस्ती से घर लौट रहे थे। 

loksabha election banner

 मौत की सूचना मिलते ही गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। जिससे सड़क जाम हो गया। एनएच पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। क्षतिग्रस्त वाहनों को भी वहां से हटाया गया। जिसके बाद आवागमन शुरू हो सका। 

डीह जीवर गांव के 10 लोगों की मौत


हथौड़ी के डीह जीवर गांव के 10 लोगों की मौत हो गई। जिसमें रामवरण सहनी, मनीष साह, विकास कुमार, सिकंदर सहनी, राजू सहनी, ध्रुव सहनी, जयकरण सहनी, रितिक रोशन, रंजन साह व कमलेश सहनी शामिल हैं। जबकि गोकुल मांझी (मीनापुर के पानापुर) व अरुण सहनी (मीनापुर के चैनपुर निवासी) की भी मौत हो गई।

घायलों की सूची 

अजय सहनी, दीनानाथ सहनी व रोहिन साह (सभी हथौड़ी के डीह जीवर) घायल हैं। रोहिन साह की स्थिति गंभीर होने पर निजी नर्सिंग होम से पटना रेफर कर दिया गया है। 

वर्षों से रह रहे थे यूपी में

 हथौड़ी डीहजीवर के बिकाऊ सहनी ने बताया कि उन्हें भी इन्हीं लोगों के साथ स्कार्पियो से घर आना था, लेकिन कल रात कुछ अन्य लोग ट्रेन से आ रहे थे। मैं भी उनके साथ ही आ गया। सुबह ही घटना की जानकारी मिली। हमलोग वर्षों से यूपी के फैजाबाद व बस्ती इलाके में रहकर मकान बनाने का काम करते हैं।

एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत

 हादसे में एक ही परिवार के तीन व दो अन्य परिवार के दो-दो सदस्यों की मौत हो गई। रामनंदन सहनी के पुत्र राजू सहनी, रामवरण सहनी व पौत्र कमलेश सहनी की मौत हो गई। वहीं अरुण साह के दो पुत्रों मनीष साह व विकास कुमार और जयकरण सहनी व रितिक रोशन (चाचा-भतीजा) की मौत को गई। 

अस्पताल में मची अफरातफरी 

एक साथ 13 शवों के पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच पहुंचने पर वहां अफरातफरी मच गई। पोस्टमार्टम हाउस के पास परिजनों व लोगों की भीड़ लग गई। परिजनों के चित्कार से परिसर गमगीन हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.