Move to Jagran APP

दरभंगा में 12 श‍िक्षकों को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, शौच करने गए छात्र को सांप ने डंसा तो हुआ हाईवोल्‍टेज ड्रामा

Darbhanga news स्‍वच्‍छ भारत अभियान पर शिक्षकों की तानाशाही। ग्रामीणों ने लगाया आरोप स्कूल के शौचालय में शिक्षक लगाए रहते हैं ताला। घंटों बंधक बने रहे गौड़ाबौराम के कुमैं मध्य विद्यालय 12 शिक्षक। स्कूल के छात्र व छात्राएं खुले में शौच को जाने को विवश।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 04:26 PM (IST)
गौड़ाबौराम के स्कूल के पास जमा लोगों की भीड़। फोटो- जागरण

दरभंगा, जासं। दरभंगा ज‍िले के एक स्‍कूल में छात्र को सांप ने डंस ल‍िया। इसकी सूचना सूचना पर एकजुट होकर ग्रामीण हंगामा करने लगे। सर्पदंश के बाद अंचल क्षेत्र के कुमैं स्थित मध्य विद्यालय के छात्र के स्वजन व ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लगा कर घंटों व‍िरोध प्रदर्शन क‍िया। बताया गया है कि छोटे मुखिया का पुत्र कपिल कुमार मुखिया (09) विद्यालय में चौथी वर्ग के छात्र है। वह गुरुवार को पढऩे के लिए स्कूल गया था। प्रार्थना सभा के बाद शौच करने के लिए स्कूल से कुछ दूरी पर एक झाड़ी में गया। शौच करने के दौरान किसी विषैले सर्प ने उसे डंस लिया। स्वजनों ने उसे बिरौल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने उसका उपचार कर उसे घर भेज दिया।

loksabha election banner

चापाकल का हेड का पंप गायब, शौचालय बंद

घटना से नाराज जख्मी छात्र के स्वजन व ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह मध्याह्न भोजन के बाद स्कूल में ताला लगाकर स्कूल के 12 शिक्षकों को बंधक बना लिया और हंगामा करने लगें। करीब तीन घंटे तक शिक्षकों को बंदी बनाए रखा। छात्र के घरवालों का आरोप था कि स्कूल के शौचालय में हमेशा ताला लगा रहता है। चापाकल के हेड का पंप खोलकर रखा रहता है। इस कारण स्कूल के छात्र व छात्राएं खुले में शौच को जाने पर विवश हो जाते हैं।

प्रधानाध्यापक पर होगी कार्रवाई

हो हंगामा की सूचना पर बीआरपी अब्दुस शईद स्कूल पहुंचकर स्कूल के प्रधानाध्यापक रीता कुमारी पर कार्रवाई कराने का भरोसा देते हुए लोगों को शांत कराया। बीआरपी ने बताया कि प्रभारी डीईओ अनिल कुमार के निर्देश पर स्कूल पहुंचकर मामले को शांत कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

स‍िंहवाड़ा के अस्थुआ में डूबने से किशोरी की मौत

स‍िंहवाड़ा। थानाक्षेत्र की अस्थुआ पंचायत के डीह कोरौनी स्थित छपकी पोखर में डूबने से एक किशोरी की मौत शनिवार की सुबह हो गई। उसकी पहचान रव‍िंद्र यादव की पुत्री मोना कुमारी (16) के रूप में की गई है। बताया जाता है कि पशु को स्नान कराने के दौरान मोना का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चली गई। मोना को डूबता देखकर पोखर पर साथ गई उसकी चचेरी बहन ने शोर मचाना शुरू कर दिया। घटनास्थल पर जुटे स्थानीय गोताखोरों ने पानी से लड़की को बाहर निकाला तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतका की मां गंगा देवी ने बताया कि चार भाई बहनों में मोना दूसरे नंबर पर थी। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। मुखिया धर्मेंद्र यादव व जदयू नेता परवेज आलम ने बताया कि मां ने पुत्री के शव का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। स्थानीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने पंचनामा बनाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.