Move to Jagran APP

वैक्सीन का टोटा पांच प्रखंडों में टीकाकरण बाधित

कोरोना टीकाकरण में जिला पिछड़ रहा है। इधर वन वीक मुरौल कंप्लीट अभियान लक्ष्य से दूर है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 02:29 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 02:29 AM (IST)
वैक्सीन का टोटा पांच प्रखंडों में टीकाकरण बाधित

मुजफ्फरपुर : कोरोना टीकाकरण में जिला पिछड़ रहा है। इधर वन वीक मुरौल कंप्लीट अभियान लक्ष्य से दूर है। इस बीच वैक्सीन नहीं रहने से पांच प्रखंडों में अभियान बाधित रहा। इधर वैक्सीन खत्म होने पर सदर अस्पताल सहित कई केंद्रों पर लोगों ने हंगामा किया। मंगलवार को औराई, गायघाट, मड़वन, काटी, साहेबगंज में किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं हुआ।

loksabha election banner

40 केंद्रों पर 5101 को लगाया गया टीका

जिले के 40 केंद्रों पर मंगलवार को 5,101 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमे मात्र एक फ्रंटलाइन ने, 18 प्लस में 2,932 ने पहली व 232 ने दूसरी, 45 वर्ष से अधिक आयु में 750 ने पहली व 549 ने दूसरी और 60 वर्ष से अधिक उम्र वालों में 368 ने पहली व 269 ने दूसरी डोज ली। मुरौल से 20,000 डोज मंगाई वापस

स्वास्थ्य विभाग की ओर से वन वीक मुरौल कंप्लीट अभियान में पांच दिनों में मात्र 20,603 लोगों को ही कोरोना का टीका लगाया गया। वहां 48,406 लोगों का टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए एक्शन प्लान के मुताबिक कार्य नहीं होने पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने वहां से 20,000 डोज वापस मंगा ली है। इसे विभिन्न पीएचसी में भेजकर टीकाकरण कराया जा रहा है। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने कहा कि अभियान में लगे कर्मियों को तेजी लाने को कहा गया है। शहरी क्षेत्र में कई स्तरों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

मुरौल में इस तरह चला टीकाकरण

2 जुलाई-6,204

3 जुलाई-5,310

4जुलाई- 4,245

5जुलाई- 2,681

6 जुलाई- 2,173 वैक्सीन के अभाव में कई जगह हंगामा

कोरोना वैक्सीन समाप्त होने पर सदर अस्पताल, बीबी कॉलेजिएट, एमआइटी समेत कई टीकाकरण केंद्रों पर लोगों ने हंगामा किया। शहर क्षेत्र में सदर अस्पताल व टीका एक्सप्रेस से पांच केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। अन्य केंद्रों पर ताला लटका रहा। सदर अस्पताल में कोविशील्ड की दूसरी व कोवैक्सीन की पहली डोज लेने के लिए करीब 200 से अधिक लोग लौट गए। गार्ड ने माइक से वैक्सीन खत्म होने की जानकारी दी। बीबी कालेजिएट में भी 200 से अधिक लाभार्थी लौट गए। एमआइटी केंद्र पर भी तीन दिनों से वैक्सीन नहीं दी जा रही हैं। इसके अलावा प्रखंडों में भी टीकाकरण अभियान पूरी तरह से ठप रहा। सदर अस्पताल में बालूघाट से आए मनोज कुमार ने कहा कि धूप में काफी देर तक खड़े रहे। इसके बाद कहा गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है। इस पर लोगों ने हंगामा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.