मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पर्व को लेकर बाजार में मिलावटी खोआ व पनीर की खपत की आशंका को लेकर खाद्य संरक्षा विभाग ने अभियान चलाया। इस दौरान एक दर्जन दुकानों से मिठाई का नमूना किया गया। खाद्य संरक्षा अधिकारी सुदामा चौधरी ने बताया कि अघोरिया बाजार से आमगोला रोड स्थित न्यू महादुर्गा स्वीट नामक दुकान में सड़ा हुआ लड्डू ट्रे में रखा हुआ मिला। उससे भी दुर्गंंध आ रही थी।

 सभी मिठाई को नष्ट किया गया वहीं दुकानदार को चेतावनी दी गई कि दूसरी बार इस तरह की शिकायत आने पर उनके खिलाफ खाद्य सुरक्षा व मानक नियमावली के तहत मुकदमा दायर किया जाएगा। कहा कि पर्व के मौके पर मिलावटी खोआ व पनीर बाजार में नहीं बिके इसको लेकर विभाग सजग है। नियमित अभियान चलाया जाएगा। 

 जगह-जगह से नमूना संग्रह

जीरो माइल अहियापुर से अघोरिया बाजार तक जांच अभियान चलाया गया। अभियान के तहत पनीर, खोआ, पेड़ा, काजू बर्फी, सोनपापड़ी, लड्डू, रसगुल्ला, मिल्क केक का नमूना संग्रह किया गया। सभी नमूना को जांच के लिए पटना भेजा गया है।

  इस बारे में खाद्य संरक्षा अधिकारी सुदामा चौधरी ने कहा कि मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचना जुर्म है। इसको लेकर अभियान चलाया जा रहा है। आम लोगों से अपील है कि कहीं भी मिलावटी या बासी समान बिक रही हो तो उसकी शिकायत सदर अस्पताल परिसर स्थित खाद्य संरक्षा विभाग में करें। जांच के बाद सख्त कार्रवाई होगी।

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस