Move to Jagran APP

BSEB, Bihar Board 10th Result 2021: सूबे में समस्तीपुर का जलवा, टॉप-10 में चार विद्यार्थी

BSEB Bihar Board 10th Result 2021 इंटर परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अपने परिणाम का इंतजार कर रहे मैट्रिक के परीक्षार्थियों ने कमाल कर दिया। स्टेट टॉप-10 में जिले के चार छात्र-छात्रा शामिल रहे। रिजल्ट आते ही छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गए।

By Edited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 01:19 PM (IST)
समस्तीपुर जिले से 69,901 परीक्षार्थी विभिन्न कॉलेज व स्कूलों से मैट्रिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।

समस्तीपुर, जासं। इंटर परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अपने परिणाम का इंतजार कर रहे मैट्रिक के परीक्षार्थियों ने कमाल कर दिया। स्टेट टॉप-10 में जिले के चार छात्र-छात्रा शामिल रहे। रिजल्ट आते ही छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गए। समस्तीपुर जिले से 69,901 परीक्षार्थी विभिन्न कॉलेज व स्कूलों से मैट्रिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। पिछले वर्ष 80.99 फीसद छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की थी। ऐसे में इस बार दो प्रतिशत रिजल्ट कम आया है।

loksabha election banner

परिणाम बेहतर रहने से छात्र-छात्राओं ने घर में ही स्वजन के साथ जश्न मनाते नजर आए। परीक्षा में असफल हुए परीक्षार्थी मायूस रहे। रिजल्ट से पहले छात्र-छात्राओं की धड़कनें बढ़ी हुई थीं। टॉप 10 में छात्रों का रहा जलवा जिले के टॉप 10 की सूची में शामिल चार छात्र-छात्राओं ने इस बार राज्य स्तर पर टॉप 10 की सूची में अपना स्थान रखा। श्री कुशेश्वर उच्च विद्यालय चारो की सपना कुमारी ने 477 अंक लाकर राज्य स्तर पर आठवां स्थान पर रहा। इसके अलावा आरएसबी इंटर स्कूल के सोनू राज, उच्च विद्यालय शिवाजीनगर का श्याम बाबू कुमार और उत्क्रमित मध्य विद्यालय मूसापुर सरायरंजन का रंजीत कुमार ने 475-475 अंक लाकर दसवें स्थान पर रहा। इस बार के परिणाम में टॉप 10 में तीन छात्र शामिल हैं। ऐसे में पिछले वर्ष टॉप में सिर्फ छात्राओं का ही जलवा रहा था। रिजल्ट की घोषणा होते ही सक्रिय हुए विद्यार्थी शहर से लेकर प्रखंड मुख्यालयों में रिजल्ट जानने के लिए लोग सक्रिय हो गए। सभी अपने मोबाइल पर रिजल्ट जानने को लेकर परेशान दिखे। इंटरनेट पर रिजल्ट लोड तो कर दिया गया था, जहां मात्र श्रेणी का पता चल पा रहा था। सफलता हासिल करने वालों को अभिभावक बधाई देने के साथ उनके बेहतर कॅरियर की कामना कर रहे थे।

सफल छात्र-छात्राएं अब उच्च शिक्षा हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। वर्जन बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी हुआ है। इसमें समस्तीपुर जिले के चार छात्र-छात्राओं ने राज्य स्तर पर टॉप 10 की श्रेणी में अपना स्थान रखा है। इसके लिए बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों की मेहनत रंग लाई है। शिक्षकों के प्रसास व छात्र-छात्राओं की मेहनत से इस तरह का रिजल्ट सामने आया है। आगे प्रयास रहेगा कि शिक्षकों की क्वालिटी में और भी सुधार किया जाएगा। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलने से आने वाले दिनों अधिक से अधिक बच्चे सफलता हासिल करेंगे। बीरेंद्र नारायण जिला शिक्षा पदाधिकारी, समस्तीपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.